असम में HS फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं रद्द, AHSEC ने छात्रों को बिना एग्जाम किया प्रमोट

असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) ने कक्षा 11वीं या HS फर्स्ट ईयर की फाइनल परीक्षा रद्द कर दी हैं.

असम में HS फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं रद्द, AHSEC ने छात्रों को बिना एग्जाम किया प्रमोट

असम में HS फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं रद्द हो गई हैं.

नई दिल्ली:

असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) ने कक्षा 11वीं या HS फर्स्ट ईयर की फाइनल परीक्षा रद्द कर दी हैं और सभी छात्रों को दूसरे वर्ष में पदोन्नत कर दिया गया है. बोर्ड ने कहा कि यह निर्णय कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण लिया गया है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया, "उच्चतर माध्यमिक प्रथम वर्ष की परीक्षा, जो 04/05/2021 से आयोजित होने वाली थीं, उन्हें स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब इन परीक्षाओं को सभी छात्रों के लिए रद्द कर दिया गया है और छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए एचएस 2 में पदोन्नत करने की घोषणा कर दी गई है."

हालांकि, असम में एचएस सेकेंड ईयर की परीक्षा स्थगित रहेगी. सेकेंड ईयर की परीक्षा पहले 11 मई से आयोजित होने वाली थी. वहीं अब परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

AHSEC ने कुछ समय पहले कहा था, "कोविड-19 स्थिति के कारण,  11 मई 2021 से आयोजित होने वाली उच्च माध्यमिक अंतिम परीक्षा 2021 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है."

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम (SEBA) ने कोविड-19 स्थिति को देखते हुए हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) या मैट्रिक की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण असम में फिलहाल सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं.