Assam 10, 12 Exam 2021: असम कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएंगी: शिक्षा मंत्री रनोज पेगू

Assam 10, 12 Exam 2021: असम सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC या क्लास 10) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12वीं) की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

Assam 10, 12 Exam 2021: असम कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएंगी: शिक्षा मंत्री रनोज पेगू

Assam 10, 12 Exam 2021: असम कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएंगी.

नई दिल्ली:

Assam 10, 12 Exam 2021: असम सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC या क्लास 10) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12वीं) की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. असम के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि छात्रों को पेपर का विकल्प दिया जाएगा और उन्हें सभी पेपरों के लिए उपस्थित नहीं होना पड़ेगा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी परीक्षा इंविजीलेटर और स्टाफ मेंबर्स को टीका लगाया जाएगा.

मंत्री ने कहा है कि परीक्षा की प्रक्रिया 15 अगस्त तक समाप्त हो जाएगी. 

बता दें कि HSLC या कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (SEBA) द्वारा आयोजित की जाती हैं और HS बोर्ड परीक्षा असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) के तहत आयोजित की जाती हैं.

शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगू ने मंगलवार को पेंडिंग बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए छात्र संघों और शिक्षकों सहित सभी हितधारकों के साथ बैठक की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम राज्य में कोविड मामलों की संख्या घट रही है. इसको देखते हुए मंत्री ने कहा था कि उन्हें बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की उम्मीद है. उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार राज्य में बाढ़ की स्थिति पर विचार करेगी और उसके अनुसार परीक्षा केंद्र अलॉट करेगी.