Assam 10, 12 Exam 2021: असम के छात्रों को बोर्ड परीक्षा पर अंतिम फैसले का इंतज़ार, छात्र कर रहे रद्द करने की मांग

Assam 10, 12 Exam 2021: असम के हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12वीं) के छात्र राज्य सरकार से कोविड-19 महामारी को देखते हुए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

Assam 10, 12 Exam 2021: असम के छात्रों को बोर्ड परीक्षा पर अंतिम फैसले का इंतज़ार, छात्र कर रहे रद्द करने की मांग

Assam 10, 12 Exam 2021: असम के छात्रों को बोर्ड परीक्षा पर अंतिम फैसले का इंतज़ार है.

नई दिल्ली:

Assam 10, 12 Exam 2021: असम के हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12वीं) के छात्र राज्य सरकार से कोविड-19 महामारी को देखते हुए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. छात्र सोशल मीडिया पर #WakeUpSEBAAHSEC, #CancelAssamBoardExams और #CancelAssamBoardExam का उपयोग करके ट्विटर पर एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू चला रहे हैं.

असम कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों का कहना है कि कई राज्यों ने इस साल परीक्षा रद्द कर दी है. छात्रों का कहना है कि असम सरकार को इस साल असम मैट्रिक और एचएसएलसी परीक्षाओं को रद्द कर देना चाहिए और इस संबंध में जल्द से जल्द जानकारी साझा करनी चाहिए. 

छात्रों ने केंद्र द्वारा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का हवाला भी दिया है. कई छात्र सरकार से वैकल्पिक मूल्यांकन मेथड को अपनाने के लिए कह रहे हैं. 

एक छात्र ने कहा, "यह ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने का समय नहीं है. अगर परीक्षा कम समय के लिए भी होती है तो खतरा उतना ही होगा. कृपया अन्य तरीकों के लिए जाएं, हम अपना शैक्षणिक वर्ष बर्बाद नहीं करना चाहते हैं. जो लोग परिणाम से नाखुश होंगे, उन्हें बाद में मौका दिया जा सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com