IIMC एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू, अप्लाई करने के लिए जरूरी शर्त, यहां देखें

IIMC Admission 2023: आईआईएमसी ने कुछ खाली सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट iimc.gov.in के माध्यम से प्रवेश के लिए अप्लाई करें.

IIMC एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू, अप्लाई करने के लिए जरूरी शर्त, यहां देखें

IIMC एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू

नई दिल्ली:

IIMC Admission 2023 Latest: देश के सबसे प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान आईआईएमसी यानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन में एडमिशन चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने अपने छह परिसरों में संचालित होने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में कुछ खाली सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की है. शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए आयोजित इस प्रकिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर, 2023 है. खाली सीटों की जानकारी स्टूडेंट आईआईएमसी की आधिकारिक वेबसाइट iimc.gov.in से चेक करें. 

आईआईएमसी में एडमिशन के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट को यह सलाह दी जाती है कि वे आईआईएमसी की वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना पढ़ें और फॉर्म जमा करने से पहले अपनी पात्रता की जांच करें.

12वीं के छात्रों को मिलेगी जेईई और नीट की फ्री-कोचिंग, 10वीं में होने चाहिए 68% मार्क्स

अप्लाई करने की जरूरी शर्त

आईआईएमसी के प्रवेश प्रभारी प्रो. राकेश गोस्वामी के अनुसार इस प्रक्रिया में वहीं विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं, जो सीयूईटी (पीजी) परीक्षा में उपस्थित हुए थे और जिन्होंने आईआईएमसी का विकल्प चुना था. इन रिक्त सीटों पर प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों को भरे हुए आवेदन पत्र को ईमेल के माध्यम से languagecoursesiimc2023@gmail.com पर भेजना होगा. छात्रों को प्रवेश ई-काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान तैयार ऑल इंडिया रैंक के आधार पर दिया जाएगा.

मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, NEET 2024 पाठ्यक्रम संशोधित, जानिए नीट की लेटेस्ट अपडेट 

कितनी उम्र सीमा 

आईआईएमसी में प्रवेश के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 1998 को या उसके बाद (1 अगस्त, 2023 को अधिकतम 25 वर्ष) होना चाहिए. वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए जन्म तिथि 1 अगस्त 1993 या उसके बाद (1 अगस्त, 2023 को अधिकतम 30 वर्ष) की होनी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कक्षा 10वीं, 12वीं स्टूडेंट्स के लिए बड़ी अपडेट, अब नहीं देने पड़ेंगे दो बार बोर्ड परीक्षा, जानें पूरी बात