AP Inter Exam 2021 Postponed: आंध्र प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा कोरोना के चलते स्थगित, जानिए अब कब होंगे पेपर

AP Inter Exam 2021 Postponed: आंध्र प्रदेश सरकार ने ‘‘उच्च न्यायालय की सलाह का पालन करते हुए’’ इंटर की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी है.

AP Inter Exam 2021 Postponed:  आंध्र प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा कोरोना के चलते स्थगित, जानिए अब कब होंगे पेपर

AP Inter Exam 2021 Postponed: आंध्र प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा कोरोना के चलते हुई स्थगित.

नई दिल्ली:

AP Inter Exam 2021 Postponed: आंध्र प्रदेश सरकार ने ‘‘उच्च न्यायालय की सलाह का पालन करते हुए'' इंटर की परीक्षा स्थगित करने की रविवार को घोषणा की. राज्य के शिक्षा मंत्री ए. सुरेश ने एक बयान में कहा कि सरकार ने स्थिति सामान्य होने तक परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है. लेकिन, मंत्री ने 10वीं कक्षा के छात्रों की परीक्षा के बारे में कुछ नहीं कहा.

राज्य के शिक्षा मंत्री ए. सुरेश ने कहा, ‘‘उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के हालात के मद्देनजर इंटर की परीक्षा (नौ मई से होने वाली) कराने के फैसले पर पुन:विचार करने को कहा था. हमने छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं का भी खयाल रखा है.''

उन्होंने बताया कि स्थिति सामान्य होने के बाद इंटर की परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा. मंत्री ने कहा, ‘‘हम उच्च न्यायालय को इसकी जानकारी देंगे.'


आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय राज्य में कोरोनोवायरस के प्रसार के बावजूद कक्षा 10वीं और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को आयोजित कराने के सरकार के फैसले के खिलाफ कुछ छात्रों द्वारा दायर दो जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, आंध्र प्रदेश कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 7 से 16 जून, 2021 तक निर्धारित की गई हैं. अब देखना ये होगा कि क्या 12वीं की तरह 10वीं की परीक्षाएं भी स्थगित होती हैं या फिर अपने तय शेड्यूल पर ही आयोजित की जाएंगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)