इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने PGAT 2022 आवेदन की समय सीमा बढ़ाई, 8 जुलाई तक आवेदन का मौका

Allahabad University Admission 2022: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ( University of Allahabad) ने स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की समय सीमा बढ़ा दी है. इच्छुक उम्मीदवार अब 8 जुलाई तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने PGAT 2022 आवेदन की समय सीमा बढ़ाई, 8 जुलाई तक आवेदन का मौका

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने  PGAT 2022 आवेदन की समय सीमा बढ़ाई

नई दिल्ली:

Allahabad University Admission 2022: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ( University of Allahabad) ने स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (Postgraduate Admission Test) के लिए आवेदन करने की समय सीमा बढ़ा दी है. पीजीएटी 2022 का आयोजन 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए स्नातकोत्तर, अनुसंधान और कई अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के तौर पर आयोजित किया जाता है. जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करना चाहते हैं वे जल्द से जल्द ऑफिशिलय वेबसाइट  aupravesh2022.in पर जाएं और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. बता दें कि पीजीएटी के लिए आवेदन प्रक्रिया अब 8 जुलाई तक खुली रहेगी.  

इलाहाबाद विश्वविद्यालय PGAT 2022 आवेदन का डायरेक्ट लिंक 

यूनिवर्सिटी ने एपने बयान में कहा, “छात्रों की भारी मांग और इंटरनेट में भीड़भाड़ और भीड़भाड़ की समस्या को देखते हुए, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (PGAT 2022) और अन्य पाठ्यक्रमों से संबंधित पंजीकरण और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई तक बढ़ा दी गई है.”

परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने पहले कहा था कि वह प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली और नई दिल्ली में पीजी और अन्य व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करेगा. हालांकि, केवल ऑनलाइन मोड में परीक्षा पटना, भोपाल, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जाएगी. जबकि अधिकांश परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित की जाएंगी, कुछ परीक्षाएं केवल ऑनलाइन (पेशेवर पाठ्यक्रम) या केवल ऑफ़लाइन (सीआरईटी) आयोजित की जाएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने बयान में कहा, प्रवेश परीक्षा जुलाई तीसरे सप्ताह में अस्थायी रूप से आयोजित होने वाली थी. प्रत्येक परीक्षा की अंतिम तिथियां बाद में घोषित की जाएंगी.