CUET एग्जाम के पांचवें चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा (CUET) अभी समाप्त भी नहीं हुई है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CUET के पांचवें चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. पांचवें चरण की परीक्षा रविवार से शुरू होगी.

CUET एग्जाम के पांचवें चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

CUET एग्जाम के पांचवें चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

नई दिल्ली:

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के चौथे चरण की परीक्षा इन दिनों देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर चल रही है. सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा (CUET UG phase 4 exams) 17 अगस्त से शुरू हुई है, जो 20 अगस्त 2022 तक चलेगी. चौथे चरण की परीक्षा (CUET UG 2022) अभी समाप्त भी नहीं हुई है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी के पांचवें चरण की परीक्षा (CUET UG admit card for phase 5 exams) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एनटीए ने यूजी के पांचवें चरण के लिए सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड (CUET UG admit card 2022) आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किए हैं. सीयूईटी यूजी के पांचवें चरण (CUET UG Phase 5 exam) की परीक्षा 21 अगस्त और 23 अगस्त 2022 को आयोजित होनी है. CUET यूजी के पांचवें चरण की परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों के भाग लेने की संभावना है. पांचवें चरण की सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड (CUET UG admit card) को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा.

CUET के पांचवे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप

1.सबसे पहले उम्मीदवार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं.

2.इसके बाद होमपेज पर, 'Release of Admit Cards for Phase 5 of Common University Entrance Test [CUET (UG)-2022] Examination to be held on 21, 22, and 23 August 2022 –Reg' or click on the 'Download Admit Card'नोटिस पर क्लिक करें या फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक कर दें. 

3.एक नया पेज खुलेगा जहां आपको लॉग इन करना होगा.

4.अब स्क्रीन पर CUET UG 2022 फेज 5 का एडमिट कार्ड दिखाई देगा. 

5.इसे चेक करें और एक प्रति डाउनलोड करके प्रिंट ले लें.

सीयूईटी यूजी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार उसमें अपना नाम, परीक्षा केंद्र, फोटोग्राफ और परीक्षा तिथि की जांच सावधानी से कर लें. यदि एडमिट कार्ड में किसी तरह की कोई गलती नजर आती है, तो एनटीए से संपर्क करें और एडमिट कार्ड में दर्ज त्रुटि को दूर कराएं. सीयूईटी फेज 5 की परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि सीयूईटी यूजी फेज 5 एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र पर अवश्य लेकर जाएं. अन्यथा उन्हें परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश नहीं मिलेगा. एनटीए ने पांचवें चरण की सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी की जानकारी पहले ही जारी कर दी है. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : 22 में नहीं बना, 47 में बनेगा भारत महान, ट्रिलियन ट्रिलियन की रेवड़ियों से सावधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com