MIT वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी: M.Pharm प्रोग्राम के लिए शुरू हुए एडमिशन, ऑनलाइन करना होगा आवेदन

फार्मेसी में मास्टर डिग्री करना चाहते हैं? MIT वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी (MIT-WPU) अपनी चार विशेषज्ञताओं के साथ M.Pharm प्रोग्राम प्रदान करता है.

MIT वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी: M.Pharm प्रोग्राम के लिए शुरू हुए एडमिशन, ऑनलाइन करना होगा आवेदन

नई दिल्ली:

फार्मेसी में मास्टर डिग्री करना चाहते हैं? MIT वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी (MIT-WPU) अपनी चार विशेषज्ञताओं के साथ M.Pharm प्रोग्राम प्रदान करता है. फार्मास्युटिकल क्वालिटी एश्योरेंस, फार्मास्यूटिक्स, फार्माकोलॉजी और फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री में बड़ी कंपनियों के साथ, विश्वविद्यालय एक ऐसा  प्रोग्राम करवाता है, जो आपके करियर को फार्मास्युटिकल क्षेत्र में विकास के अगले स्तर तक ले जा सकता है. बता दें, ये कोर्स फुल टाइम  दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम है, जो चॉइस बेस्ट क्रेडिट सिस्टम है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

छात्रों को GPAT (ग्रेजुएट्स फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट) परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, इसी के साथ उम्मीदवार ने कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ भारत के किसी संबद्ध कॉलेज से फार्मेसी में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो.

ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया

MIT-WPU में  छात्र M.Pharm के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया काफी सरल है और छात्र अपने घरों में आराम से ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं.

महामारी की स्थिति को देखते हुए और महत्वपूर्ण परीक्षाओं के स्थगित होने के साथ, छात्रों के पास अब ऑनलाइन आवेदन करना होगा.  (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें)

प्लेसमेंट और रिक्रूटर्स

MIT-WPU में M. Pharm प्रोग्राम छात्रों को एक्सपोजर देता है. साथ ही फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में सीनियर पदों पर नौकरी मिलने का मौका  भी मिलता है. हर साल कई कंपनियां प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आती हैं और यूनिवर्सिटी का लगातार इन सभी कंपनियों से संपर्क रहता है.

इस प्रोग्राम में दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज 8 लाख प्रति वर्ष है और विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों को 100 प्रतिशत प्लेसमेंट  की जाती है. महामारी को देखते हुए, प्लेसमेंट और इंटर्नशिप भी ऑनलाइन हो रही हैं . नियमित भर्ती करने वालों में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, कैडिला फार्मास्युटिकल्स, माइक्रो लैब्स लिमिटेड, सनोफी, कोवेंस, कॉग्निजेंट, यूनिकेम और बहुत कुछ शामिल हैं.

कोविड नीतियां

कोरोना महामारी को देखते हुए, MIT-WPU अपने छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है. इसलिए, विश्वविद्यालय अपनी पूरी प्रवेश प्रक्रिया के साथ पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया है और छात्र अब प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं .

सख्त सरकारी नियमों का पालन करते हुए MIT-WPU परिसर छात्रों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होने के बाद ही छात्रों के लिए फिर से खुलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com