IIT भुवनेश्वर के 55 प्रतिशत स्नातक छात्रों का 3 दिनों के अंदर हुआ प्लेसमेंट

शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक के अंतिम वर्ष के आधे से अधिक छात्रों का तीन दिनों के अंदर ही प्लेसमेंट हो गया.

IIT भुवनेश्वर के 55 प्रतिशत स्नातक छात्रों का 3 दिनों के अंदर हुआ प्लेसमेंट

IIT, भुवनेश्वर के आधे से अधिक छात्रों का तीन दिनों के अंदर हुआ प्लेसमेंट

भुवनेश्वर:

Indian Institute of Technology (IIT), भुवनेश्वर में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक के अंतिम वर्ष के छात्रों का प्लेसमेंट काफी तेजी से हुआ है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(IIT) भुवनेश्वर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक के अंतिम वर्ष के आधे से अधिक छात्रों का तीन दिनों के अंदर ही प्लेसमेंट हो गया. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) भुवनेश्वर की ओर से बृहस्पतिवार को ये बयान जारी किया गया है. बयान में कहा गया कि बीटेक के 55 फीसदी से अधिक छात्रों का प्लेसमेंट हो गया है. ये पहली बार हुआ है कि प्लेसमेंट सत्र के दौरान इतने कम समय में इतनी अधिक संख्या में छात्रों को नौकरियां मिली हैं.

इन बड़ी कंपनियों में हुआ है प्लेसमेंट

आईआईटी ने अपने बयान में बताया कि गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, फ्लिपकार्ट, अमेजन, गोल्डमैन सैश, पेटीएम, ओरेकल और टाटा स्टील जैसी कई बड़ी कंपनियां इस बार प्लेसमेंट के लिए आई हैं. काफी तेजी से छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है. बयान के अनुसार पिछले वर्ष छात्रों को 16 लाख रुपये प्रति वर्ष वेतन की औसत पेशकश की गई थी जो इस बार बढ़कर 24 लाख रुपये प्रति वर्ष औसत हो गई है.

ये भी पढ़ें-  IIT पटना के छात्रों को मिले 34 प्री-प्लेसमेंट ऑफर, 54.5 लाख रुपये है हाईएस्ट सैलरी पैकेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के भारत भर में तकनीकी विश्वविद्यालय हैं. ये शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन आती हैं. सबसे पहले साल 1951 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), खड़गपुर की स्थापना हुई थी. इस समय देश में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के कुल 23 कॉलेज हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)