IIT-Madras को अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स मिले

आईआईटी मद्रस ने अपने छात्रों के लिए अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त किए हैं. संस्थान अधिकारियों ने जानकारी दी कि शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान आईआईटी-मद्रास के छात्रों को 227 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) किए गए हैं

IIT-Madras को अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स मिले

IIT-Madras को अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स मिले हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास ने अपने छात्रों के लिए अब तक के सबसे ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त किए हैं. संस्थान अधिकारियों ने जानकारी दी कि शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान आईआईटी-मद्रास के छात्रों को 227 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) किए गए हैं, जबकि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में 186 ऑफर्स दिए गए थे. 1 दिसंबर से कैम्पस प्लेसमेंट शुरू हो जाएंगे, तब तक प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स आने का सिलसिला अभी जारी रहेगा. शैक्षणिक वर्ष 2019-20 में 170, साल 2018-19 में 135, साल 2017-18 में 114 और साल 2016-17 में 73 प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स मिले थे.

इस बार प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स में रिकॉर्ड वृद्धि का कारण बताते हुए आईआईटी मद्रास के सलाहकार (ट्रेनिंग व प्लेसमेंट) सीएस शंकर राम ने बताया, "इंटर्नशिप प्रक्रिया कंपनियों को समय की एक विस्तारित अवधि में उनके साथ प्रशिक्षु हमारे छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए अच्छा अवसर प्रदान करता है. इससे हमारे छात्रों को भी कंपनी के बारे में, जॉब रोल और संभावित करियर के बारे में जानने का अवसर मिलता है. इस बार प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स में वृद्धि इन्हीं बातचीत का नतीजा है, जिसमें कंपनी और हमारे स्टूडेंट्स दोनों का फायदा है."


उन्होंने आगे कहा, "हम अपने छात्रों के लगातार अच्छे प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि यह पहले चरण के प्लेसमेंट में भी जारी रहे. राम ने इस बात की पुष्टि की कि इस साल इंस्टीट्यूट को सबसे ज्यादा पीपीओ मिले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईआईटी मद्रास में सलाहकार (इंटर्नशिप्स) सत्यन सुबिहा ने कहा, "इंटर्नशिप से छात्रों को असल दुनिया में प्लेसमेंट के लिए तैयार होने का अवसर मिलता है. इंटर्नशिप ऑफिस छात्रों को कंपनियों से जोड़ने का काम करता है, ताकि वे एक दूसरे को परख लें. आईआईटी मद्रास के कर्रिकुलर व एक्स्ट्रा-कर्रिकुलर एक्सपीरिएंस हमारे छात्रों को अपनी इंटरर्नशिप में बेहतर परफॉर्म करने में मदद करते हैं. यहीं वजह है कि कंपनियों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स देने का हौंसला मिलता है. बड़े रिक्रूटर्स में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, हनीवैल, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स और गोल्डमैन सैश हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)