Vodafone ने कर्ज में डूबी Vodafone Idea में बढ़ाई हिस्सेदारी, अब 47.61% शेयर की मालिक

ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन ने कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 47.61 फीसदी की है. कंपनी के पास पहले वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) 44.39 फीसदी हिस्सेदारी थी.

Vodafone ने कर्ज में डूबी Vodafone Idea में बढ़ाई हिस्सेदारी, अब 47.61% शेयर की मालिक

कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया में, वोडाफोन ने बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी.

नई दिल्ली:

ब्रिटेन की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 47.61 फीसदी की है. वोडाफोन ने अपनी सहायक कंपनी प्राइम मेटल्स के जरिये यह हिस्सेदारी बढ़ाई. कंपनी के पास पहले वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) 44.39 फीसदी हिस्सेदारी थी.

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ‘प्राइम मेटल्स लिमिटेड (पीएमएल) के पास वोडाफोन आइडिया लिमिटेड की इक्विटी शेयर पूंजी का 7.61 प्रतिशत हिस्सा या 2,18,55,26,081 इक्विटी शेयर थे. पीएमएल ने एक तरजीही निर्गम के तहत कंपनी के 570,958,646 इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया है.'

HDFC Bank के साथ होगा HDFC का विलय, घोषणा के बाद 13% तक उछल गए शेयर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले बृहस्पतिवार को वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने करीब 4,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 338.3 करोड़ शेयर तीन प्रवर्तक समूह की इकाइयों- यूरो पैसेफिक सिक्योरिटीज, प्राइम मेटल्स और ओरियाना इनवेस्टमेंट्स... को आवंटित करने की मंजूरी दी थी. इन इकाइयों को ये शेयर 13.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आवंटित किए जाएंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)