ADVERTISEMENT

इस हफ्ते दो कंपनियां ला रही हैं IPO, 1,200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

दोनों कंपनियों का आईपीओ 6 सितंबर को खुलेगा और 8 सितंबर को बंद होगा.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी06:36 PM IST, 03 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इस हफ्ते दो कंपनियां- डिक्सन टेक्नोलॉजीज और भारत रोड नेटवर्क अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लेकर आ रही हैं. इन कंपनियों की योजना आईपीओ के जरिये 1,200 करोड़ रुपये जुटाने की है. दोनों कंपनियों का आईपीओ 6 सितंबर को खुलेगा और 8 सितंबर को बंद होगा. उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने अपने आईपीओ के लिए 1,760-1,766 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है. कंपनी का 600 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें: 3 बीमा कंपनियों ने IPO के लिए कागजात दाखिल किए, 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद

आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कंपनी तिरुपति संयंत्र में एलईडी टीवी निर्माण इकाई स्थापित करने, आईटी ढांचे को मजबूत करने और अन्य कामकाज के लिए करेगी. इस राशि के एक हिस्से से कंपनी अपने बैंक कर्ज का भी भुगतान करेगी.

VIDEO : जानें कैसे काम करता है स्टॉक एक्सचेंज

इसी सप्ताह श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस की इकाई भारत रोड नेटवर्क का भी आईपीओ आएगा. इस आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 195-205 रुपये रखा गया है. कंपनी का लक्ष्य आईपीओ से 600 करोड़ रुपये जुटाने का है. दोनों कपंनियों के शेयरों को बंबई शेयर बाजार और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट किया जाएगा.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT