टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहनों के दाम एक फरवरी से बढ़ाएगी

कंपनी का कहना है कि लागत बढ़ी है और उसे कीमत बढ़ानी पड़ रही है. बयान के मुताबिक एक फरवरी 2023 से भारित औसत वृद्धि संस्करण और मॉडल के हिसाब से 1.2 फीसदी तक होगी.

टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहनों के दाम एक फरवरी से बढ़ाएगी

टाटा मोटर्स की गाड़ियों के दाम 1 फरवरी से बढ़ेंगे

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि वह पेट्रोल, डीजल इंजन वाले अपने यात्री वाहनों की कीमतों में एक फरवरी से 1.2 प्रतिशत की वृद्धि करेगी. टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि नियामक बदलावों और कुल लागत में वृद्धि होने की वजह से लागत बढ़ी है और कंपनी इसका उल्लेखनीय भार स्वयं उठा रही है. उसने कहा कि यही वजह है कि उसे कीमत बढ़ानी पड़ रही है. बयान के मुताबिक एक फरवरी 2023 से भारित औसत वृद्धि संस्करण और मॉडल के हिसाब से 1.2 फीसदी तक होगी.

बता दें कि वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही में 3,043 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया है. तिमाही के दौरान वाहनों की बिक्री अच्छी रहने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है. कंपनी को पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 1,451 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था.

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स की गाड़ियों ने बाजार में धमाल कर रखा है. टाटा मोटर्स ने बाजार में अपना शेयर दिन ब दिन काफी बढ़ाया है. इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बाजार में भी टाटा मोटर्स ने तेजी से अपना विस्तार किया है. आज के बाजार में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियों के वेरियंट टाटा के पास हैं. ऐसे में टाटा ने हाल ही में बाजार में अपनी छाप और मजबूत करने के लिए नेक्सॉन ईवी प्राइम (Nexon Ev Prime) और नेक्सॉन ईवी मैक्स (Nexon Ev Max) की कीमतों में कमी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com