ADVERTISEMENT

Silicon Valley Bank के दिवालिया होने से कई भारतीय स्टार्टअप्स पर छाए संकट के बादल

हार्वेस्टिंग फार्मर नेटवर्क के सीईओ रुचित जी गर्ग उन भारतीय स्टार्टअप ऑनर्स में शामिल हैं जिनके बिजनेस पर Silicon Valley Bank (SVB) संकट का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी06:46 PM IST, 12 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Silicon Valley Bank Crisis: दुनियाभर के स्टार्टअप इकोसिस्टम फंडिंग के लिए सबसे बड़े बैंक सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) के दिवालिया होने के बाद उसे बंद करने के आदेश ने भारत में कई स्टार्टअप्स को प्रभावित किया है. एसवीबी के दिवालिया होने के बाद अमेरिकी रेगुलेटर ने शुक्रवार को बैंक की संपत्ति को जब्त कर उसपर ताला लगाने का आदेश दिया है. यह अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक है. अमेरिकी रेगुलेटर ने सिलिकॉन वैली बैंक की वित्तीय स्थिति को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया है.

आपको बता दें कि Silicon Valley Bank (SVB) का बंद होना 2008 के वित्तीय संकट के बाद सबसे बड़े बैंकिंग सेक्टर के क्राइसिस के रूप में उभरा है. हार्वेस्टिंग फार्मर नेटवर्क के सीईओ रुचित जी गर्ग उन भारतीय स्टार्टअप ऑनर्स में शामिल हैं जिनके बिजनेस पर सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) संकट का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.

इसको लेकर रुचित जी गर्ग ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान बताया कि  हम 10 से अधिक वर्षों से SVB के साथ बैंकिंग कर रहे हैं. हमारे पास जमा राशि है जो अभी उनके पास अटकी हुई है. हमारे लिए थोड़ी राहत की बात है और स्थिति थोड़ी बेहतर है क्योंकि हमारे अधिकांश ऑपरेशन भारत में हैं.

उन्होंने कहा, "सिर्फ बेहतर योजना और भाग्य से भारतीय संस्थाओं में एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) के रूप में हमारे पास पहले से ही बहुत पैसा है, लेकिन अभी भी हमारे पैसे का एक बड़ा हिस्सा एसवीबी में पड़ा है."

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT