ADVERTISEMENT

शेयर बाजार में बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ऊपर

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार में दोनों प्रमुख सूचकांकों तेजी देखने को मिली. सुबह के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे थे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:38 AM IST, 08 Sep 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार में दोनों प्रमुख सूचकांकों तेजी देखने को मिली. सुबह के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे थे. सेंसेक्स 98 अंक ऊपर 66363 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 33 अंक ऊपर 19760 पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी 50 में 29 शेयरों में एडवांसेस दिखाई दे रहा था जबकि 18 शेयरों में डिक्लाइन दिखाई दे रहा था. यहां पर जिन शेयरों में तेजी है उनमें LT, NTPC, TATASTEEL, ONGC, BHARTIARTL के शेयर शामिल हैं. जबकि यहां पर जिन शेयरों में गिरावट देखी जा रही है उनमें APOLLOHOSP, AXISBANK, HINDALCO, TCS, BRITANNIA के शेयर शामिल हैं.

बता दें कि एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी और एसबीआई के शेयरों में लिवाली से स्थानीय शेयर बाजार में बृहस्पतिवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में बढ़त का सिलसिला जारी रहा और सेंसेक्स 66,000 अंक के स्तर को पार कर गया था. कारोबारियों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने से भी स्थानीय बाजार को समर्थन मिला था.

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 385.04 अंक यानी 0.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ 66,265.56 अंक पर बंद हुआ था.  इस तेजी के बीच सेंसेक्स कारोबार की शुरुआत में हुए नुकसान की भरपाई करने में सफल रहा था.  कारोबार के दौरान सेंसेक्स 65,672.34 अंक के निचले और 66,296.90 अंक के ऊपरी स्तर तक भी गया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का सूचकांक निफ्टी भी 116 अंक यानी 0.59 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,727.05 अंक पर बंद हुआ था.

सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो में 4.26 प्रतिशत की सर्वाधिक बढ़त रही थी. इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, भारतीय स्टेट बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक और विप्रो के शेयर भी लाभ में रहे थे. वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर टूट गए थे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT