ADVERTISEMENT

भारत का वैमानिकी एवं नागर विमानन बाजार उच्च वृद्धि की राह पर : निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के वैमानिकी एवं नागर विमानन बाजार को उच्च वृद्धि की राह पर अग्रसर बताते हुए विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग को भारत में निवेश बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:02 AM IST, 24 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के वैमानिकी एवं नागर विमानन बाजार को उच्च वृद्धि की राह पर अग्रसर बताते हुए विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग को भारत में निवेश बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया. सीतारमण ने बोइंग की वैश्विक वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम के साथ चर्चा में भारत में उपलब्ध निवेश अवसरों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारत इस पूरे क्षेत्र के लिए एक व्यापार केंद्र के तौर पर भूमिका निभा सकता है.

वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में इस मुलाकात का उल्लेख करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने बोइंग के अधिकारियों को भारतीय बाजार में उपलब्ध निवेश अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया.

उन्होंने कहा कि भारत का वैमानिकी एवं नागर विमानन बाजार उच्च वृद्धि की राह पर अग्रसर है. इसके अलावा विमानों के रखरखाव, मरम्मत एवं परिचालन (एमआरओ) केंद्र के तौर पर भी भारत खुद को स्थापित करना चाहता है.

बोइंग को हाल ही में एयर इंडिया से विमानों की आपूर्ति का एक बड़ा ठेका मिला है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT