ADVERTISEMENT

एमजी मोटर ने ग्लॉस्टर का ब्लैकस्टॉर्म संस्करण पेश किया, जानें क्या रखी कीमत

एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि उसने अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) ग्लॉस्टर का एक नया संस्करण पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 40.29 लाख रुपये से शुरू होती है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:34 PM IST, 29 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि उसने अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) ग्लॉस्टर का एक नया संस्करण पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 40.29 लाख रुपये से शुरू होती है. एमजी मोटर ने ग्लॉस्टर के इस संस्करण को ब्लैकस्टॉर्म नाम दिया है, जो लेवल-1 एडीएएस (उन्नत चालक-सहायता प्रणाली) के साथ आता है.

एमजी मोटर इंडिया के उप प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता ने बयान में कहा, ‘‘एमजी ग्लॉस्टर सुविधा, मौज-मस्ती और आधुनिक तकनीक के एक अनोखे प्रतीक का प्रतिनिधित्व करती है. इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म रोमांच से भरपूर है.''

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) की बिक्री तेजी से बढ़ी है. एमजी मोटर्स ने अपनी ZS EV की बिक्री 10,000 यूनिट्स से पार होने की जानकारी दी है. इसे लगभग चार वर्ष पहले पहले लॉन्च किया गया था. कंपनी ने पिछले वर्ष इसका नया वर्जन पेश किया था. इसकी रेंज सिंगल चार्ज में लगभग 461 किलोमीटर की है. 

एमजी मोटर्स की ZS EV के दो वेरिएंट्स, एक्साइट और एक्सक्लूसिव उपलब्ध हैं और इनका प्राइस क्रमशः 23,38,000 रुपये और 27,29,800 रुपये है. इसके साथ चार्जिंग के DC सुपर फास्ट चार्जर्स, AC फास्ट चार्जर्स और पोर्टेबल चार्जर्स जैसे छह विकल्प हैं. कंपनी ZS EV के कस्टमर्स के लिए घर या ऑफिस में चार्जर के मुफ्त इंस्टॉलेशन की पेशकश भी कर रही है. कंपनी का दावा है कि ZS EV 0-100 kmph की स्पीड केवल 8.5 सेकंड में पकड़ सकती है. यह 50.3 kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आती है, जो एक स्थायी मैग्नेटिक सिंक्रोनस मोटर के साथ जुड़ा है. यह पावरट्रेन कार को 174 bhp की पावर देता है.

(भाषा की रिपोर्ट पर आधारित)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT