Glenmark IPO : निवेश का एक और मौका, खुल गया ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ, जानिए इशू प्राइस

Glenmark Life IPO: Glenmark Life Sciences के IPO के तहत 1,060 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं ग्लेनमार्क फार्मा 63 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश लाएगी. आईपीओ आज से खुलकर 29 जुलाई को बंद होगा.

Glenmark IPO : निवेश का एक और मौका, खुल गया ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ, जानिए इशू प्राइस

Glenmark IPO : Glenmark Life Sciences का IPO आज से खुला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आईपीओ बाजार में इस वक्त खूब हलचल है. एक के बाद एक कंपनियां प्राइमरी मार्केट में उतर रही है. आज भी एक आईपीओ खुल गया है, जिसकी चर्चा है. बड़ी फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) की अनुषंगी यानी सब्सिडियरी कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (Glenmark Life Sciences's IPO) मंगलवार यानी आज से खुल रहा है. 

ग्लेनमार्क फार्मा ने बीएसई को भेजी सूचना में बताया है कि कि ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ने इसके लिए कंपनी रजिस्ट्रार, पुणे के पास 19 जुलाई को दस्तावेज जमा कराए थे. कंपनी पंजीयक ने अगले दिन इसे रिकॉर्ड पर लिया. प्रस्तावित पेशकश के तहत 1,060 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं ग्लेनमार्क फार्मा 63 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएगी. आईपीओ आज से खुलकर 29 जुलाई को बंद होगा.

Zomato Shares : जोमैटो की शेयर बाजार में जोरदार एंट्री, कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ हुआ

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया है कि इस आईपीओ से वो मिले फंड से पूंजीगत खर्चों की जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करेगी. वहीं इससे API बिजनेस के स्पिन-ऑफ के लिए प्रमोटरो को पैसे चुकाए जाएंगे. आईपीओ से पहले ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज़ ने 19 एंकर निवेशकों से 454.32 करोड़ रुपये जुटाए हैं. 


बता दें कि ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज, ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल की API यानी active pharmaceutical ingredients बिजनेस है. इसके पोर्टफोलियों में 120 से ज्यादा प्रॉडक्ट्स बनते हैं और कंपनी यूरोप, नॉर्थ अमेरिका सहित लैटिन अमेरिका में भी अपने उत्पादों का निर्यात करती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोटक महिंद्रा कैपिटल, BofA सिक्योरिटीज़, Goldman Sachs, DAM कैपिटल, SBI कैपिटल और BoB कैपिटल इसके इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं, वहीं, KFintech रजिस्ट्रार है.