ADVERTISEMENT

International Women's Day 2018: एयर इंडिया, विस्तार, स्पाइसजेट ने लिया यह शानदार फैसला...

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विमानन कंपनियां भी कल पूरी तरह महिला चालक दल सदस्य वाली उड़ानों की तैयारी कर रही हैं. जिन विमानन कंपनियों ने इस तरह की तैयारी की है उनमें एयर इंडिया एक्सप्रेस, विस्तार, स्पाइसजेट और एयर इंडिया शामिल है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी10:49 AM IST, 08 Mar 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विमानन कंपनियां भी कल पूरी तरह महिला चालक दल सदस्य वाली उड़ानों की तैयारी कर रही हैं. जिन विमानन कंपनियों ने इस तरह की तैयारी की है उनमें एयर इंडिया एक्सप्रेस, विस्तार, स्पाइसजेट और एयर इंडिया शामिल है. इन कंपनियों के अलग अलग बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर वे कुछ ऐसी उड़ानों का परिचालन करेंगी जिनमें पूरा चालक दल महिला ही होगा.

International Womens Day 2018: इस टीवी एक्टर को आया गुस्सा, कहा- 'महिलाओं को कमजोर बताना बंद करो'

वैसे इसी बीच बता दें कि स्पाइसजेट ने तो एक कदम आगे बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आयोजनों को लेकर महिला पायलटों की नियुक्ति का अभियान शुरू किया है. वहीं एयर इंडिया ने महिला दिवस से पहले रविवार को कोलकाता-दीमापुर-कोलकाता रूट पर एक ऐसी उड़ान संचालित की जिसके चालक दल के सभी सदस्य महिलाएं थीं. उड़ान संख्या एआई709 (एयरबस 319) की कमान कैप्टन आकांक्षा वर्मा और कैप्टन सतोविसा बनर्जी के हाथों में थी. केबिन क्रू सदस्यों में डी. भूटिया, एम.जी. मोहनराज, टी. घोष और यातिली कथ शामिल थीं. एयर इंडिया जनरल मैनेजर (कार्मिक) नवनीत सिद्धू ने सिटी एयरपोर्ट पर उड़ान को हरी झंडी दिखाई.

VIDEO- एयर इंडिया ने 50 महिला कर्मचारियों को दिया था हवाई सफर का मौका


स्पाइसजेट ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आयोजनों को लेकर महिला पायलटों की नियुक्ति का अभियान शुरू किया है. इस बजट एयरलाइन का इरादा अपने कुल पायलटों में महिला कॉकपिट क्रू की संख्या को एक- तिहाई करने का है. फिलहाल एयरलाइन के कुल पायलटों की संख्या 800 है. इनमें महिला पायलट 140 हैं. स्पाइसजेट की निदेशक शिवानी सिंह ने कहा कि एयरलाइन फिलाहल बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर क्यू 400 बेड़े के लिए महिला पायलटों की भर्ती कर रही है. यह नियुक्ति अभियान दो दिन का है. इसकी शुरुआत बुधवार से हो गई है.

एजेंसी- भाषा, आईएएनएस

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT