Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर गिरावट, जानें अब कितना हुआ सस्ता

आज गुरुवार को सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. सोना का उच्चतम भाव 47,531 रुपये और न्यूनत भाव 47,411 रुपये रहा.

Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर गिरावट, जानें अब कितना हुआ सस्ता

जानें आज क्य है सोने और चांदी की कीमत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सोने और चांदी की कीमत में आज गुरुवार को गिरावट देखने को मिली है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोना तेजी के साथ खुला, पीली धातु में 73 रुपये की तेजी देखने को मिली थी. लेकिन धीरे-धीरे इसमें गिरावट आती गई. दोपहर 1 बजे बाद सोना में 91 रुपये की गिरावट देखने को मिली. गिरावट के साथ यह 47482 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहा था. सोना का उच्चतम भाव 47,531 रुपये और न्यूनत भाव 47,411 रुपये रहा.

चांदी की बात करें तो इसकी कीमत में भी गिरावट देखने को मिली है. चांदी 51 रुपये की गिरावट के साथ 67,086 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड कर रही थी. पूरे सप्ताह के आंकड़ों की बात करें तो सोने की कीमत में उछाल और चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिली है. 

आने वाले समय में चढ़ेगा सोने का भाव


देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर की धीमी पड़ती चाल और टीकाकरण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आर्थिक गतिविधियों में सुधार हो रहा है. रोजाना आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखने को मिल रही है. कमोडिटी एक्सपर्ट्स की मानें तो आर्थिक गतिविधियों में आने वाले समय में सुधार के साथ और तेजी आएगी. जिसके चलते सोने की खरीदारी भी बढ़ेगी. खरीदारी बढ़ी तो मांग बढ़ना लाजमी है, जिसके चलते सोने की कीमत में उछाल भी आएगा.

सोने में बढ़ सकता है निवेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महंगाई रोज आसमान छू रही है. हर क्षेत्र में महंगाई की दर बढ़ती ही जा रही है. अगर महंगाई का यह सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो लोग सोने में निवेश कर सकते हैं, ऐसा आमतौर पर देखा गया है.