ADVERTISEMENT

फेसबुक का नया फीचर : दोस्तों को पता चलेगा आप कहीं आसपास हैं

फेसबुक ने एक नया फीचर 'नीयरबाय फेंड्स' पेश किया है। यह स्मार्टफोन की जीपीएएस प्रणाली का उपयोग करेगा और ऐप्लिकेशन का उपयोग करने वाले दोस्तों को बताएगा कि आप कहीं आसपास हैं।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:37 PM IST, 18 Apr 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अमेरिका के फेसबुक उपयोक्ता कंपनी द्वारा हाल ही में पेश एक नए ऐप्लिकेशन के जरिये यह जान सकेंगे कि उनके कौन से मित्र पास हैं।

फेसबुक ने एक नया फीचर 'नीयरबाय फेंड्स' (पास में मित्र) पेश किया है। यह स्मार्टफोन की जीपीएएस प्रणाली का उपयोग करेगा और इस ऐप्लिकेशन का उपयोग करने वाले दोस्तों को बताएगा कि आप कहीं आसपास हैं।

यह सिर्फ इतना बताएगा कि आप पास में हैं, मसलन आधे मील की दूरी पर। इसके जरिये अपने किसी दोस्त को अपनी अवस्थिति का ठीक-ठीक ब्योरा दे सकते हैं, जिससे मिलने की इच्छा हो। दोस्त यह देख सकेंगे कि कोई व्यक्ति किसी पार्क या हवाई अड्डे में है।

किसी व्यक्ति की अवस्थिति के बारे में सिर्फ एक घंटे तक जानकारी उपलब्ध होगी, हालांकि इसे बदला जा सकता है। फेसबुक ने इस ऐप्लिकेशन को मोबाइल डेटिंग ऐप्लिकेशन टिंडर और हिंज की बढ़ती लोकप्रियता के मद्देनजर पेश किया है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT