ADVERTISEMENT

एपीएसईजेड ने तीन करोड़ डॉलर में म्यामार बंदरगाह का बिक्री सौदा पूरा किया

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) ने कुल तीन करोड़ डॉलर में म्यामार बंदरगाह की बिक्री का सौदा पूरा कर लिया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एपीएसईजेड ने मई, 2022 में म्यामां बंदरगाह की बिक्री के लिए शेयर खरीद करार (एसपीए) की घोषणा की थी. एसपीए में परियोजना को पूरा करने और खरीदार को कारोबार करने के लिए सुगमता से जरूरी मंजूरियों जैसी शर्तें शामिल थीं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:12 PM IST, 04 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड Adani Ports and Special Economic zone limited APSEZ ) ने कुल तीन करोड़ डॉलर में म्यामार बंदरगाह की बिक्री का सौदा पूरा कर लिया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एपीएसईजेड ने मई, 2022 में म्यामार बंदरगाह की बिक्री के लिए शेयर खरीद करार (एसपीए) की घोषणा की थी. एसपीए में परियोजना को पूरा करने और खरीदार को कारोबार करने के लिए सुगमता से जरूरी मंजूरियों जैसी शर्तें शामिल थीं.

एपीएसईजेड ने बयान में कहा कि मंजूरी प्रक्रिया में देरी और कुछ शर्तों को पूरा करने की चुनौती के मद्देनजर एपीएसईजेड ने इसके लिए ‘जहां है, जैसा है' के आधार पर स्वतंत्र मूल्यांकन हासिल किया था. कंपनी ने कहा कि इसके बाद इस सौद पर नए सिरे से बातचीत हुई. यह सौदा तीन करोड़ डॉलर में हुआ है.

बयान में कहा गया है कि खरीदार द्वारा कंपनी को सभी जरूरी अनुपालन पूरा करने के तीन कारोबारी दिन में इस राशि का भुगतान किया जाएगा. सौदे की पूरी राशि मिलने के बाद एपीएसईजेड खरीदार को इक्विटी का हस्तांतरण करेगी और इससे बाहर निकल जाएगी.

एपीएसईजेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) करण अदाणी ने कहा कि जोखिम समिति ने अक्टूबर, 2021 में जो सिफारिशें दी थीं उनके आधार पर कंपनी के निदेशक मंडल ने इस तरह का कदम उठाने की अनुमति दी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT