ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो से 'आर-पार की लड़ाई' के मूड में एयरटेल, लाएगी 2500 रुपये में 4जी स्मार्टफोन

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल 2500-2700 रुपये वाला 4जी स्मार्टफोन लाने के लिए मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है. कंपनी की इस पहल को रिलायंस जियो को टक्कर देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है जिसने 1500 रुपये की ‘शून्य प्रभावी लागत’ वाले 4जी फीचर फोन की बुकिंग हाल में शुरू की.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी10:27 PM IST, 10 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल 2500-2700 रुपये वाला 4जी स्मार्टफोन लाने के लिए मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है. कंपनी की इस पहल को रिलायंस जियो को टक्कर देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है जिसने 1500 रुपये की ‘शून्य प्रभावी लागत’ वाले 4जी फीचर फोन की बुकिंग हाल में शुरू की. सूत्रों ने बताया कि रिलायंस जियो के विपरीत एयरटेल पूरी तरह स्मार्टफोन लाने पर ध्यान दे ही है क्योंकि उसका मानना है कि लोग स्मार्टफोन खरीदने के लिए थोड़ा और पैसा खर्च करने से नहीं हिचकेंगे. जानकार सूत्रों के अनुसार एयरटेल का 4जी स्मार्टफोन दीवाली से पहले बाजार में आ सकता है. इसमें एयरटेल का 4जी कनेक्शन होगा तथा बड़ी संख्या में ग्राहकों को रिझाने के लिए आकर्षक डेटा व वायस प्लान भी लाएगी.

सूत्रों के अनुसार प्रस्तावित डुअल सिम 4जी स्मार्टफोन में चार ईंच का डिस्प्ले, डुअल कैमारा, वोल्टी (VolTe) कॉलिंग व अच्छी क्षमता की बैटरी होगी. इसमें एक जीबी रैम होगी. सूत्रों ने यह नहीं बताया कि यह कब से बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि एयरटेल ने आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ भी टिप्पणी से इनकार कर दिया है.

रिलांयस जियो ने 4जी फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू की. इसकी आपूर्ति नवरात्रों से शुरू होने की संभावना है. कंपनी का कहना है कि 1500 रुपये की कीमत को तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दिया जाएगा इस तरह से फोन की प्रभावी लागत शून्य है.

VIDEO: जियो फोन को लेकर आपके सलवों के जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT