ADVERTISEMENT

AirAsia ने SugarBox के साथ की साझेदारी, फ्लाइट में मिलेगी फ्री WiFi की सुविधा

Free WiFi Facility : इस फीचर की मदद से एयर एशिया की फ्लाइट में लंबे रूट के लिए सफर करने वाले यात्रियों को 36,000 फीट की ऊंचाई पर फ्री-वाईफाई के साथ एक शानदार ट्रैवल एक्सपीरियएंस मिलने वाला है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:00 PM IST, 23 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Free WiFi Facility : एयरलाइन कंपनी एयर एशिया (AirAsia) ने क्लाउड टेक्नोलॉजी कंपनी शुगर बॉक्स (SugarBox) के साथ साझेदारी की घोषणा की है. इसके तहत एयर एशिया और शुगर बॉक्स ने मिलकर एक ‘एयरफ्लिक्स इन-फ्लाइट फीचर'लॉन्च किया है. कंपनी ने  हवाई सफर के दौरान फ्लाइट के भीतर वाईफाई (Free WiFi) सुविधा उपलब्ध कराने के मकसद से यह साझेदारी की है.एक संयुक्त बयान में कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है. इस दौरान कंपनी ने बताया कि ‘एयरफ्लिक्स' (AirFlix)  एक तरह का इन-फ्लाइट वाईफाई फीचर है. अब एयर एशिया में सफर करने वाले सभी यात्री फ्लाइट में ओटीटी ऐप पर बफर-फ्री कंटेंट देख कर पाएंगे.

इसके साथ ही उन्हें वेब सीरीज के एपिसोड, शॉर्ट मूवी और 1,000 से अधिक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्में देखने को मिलेंगी. इतना ही नहीं, इस फीचर के जरिये हवाई सफर के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग, गेम , न्यूज, आदि की भी सुविधा मिलेगी. एयरफ्लिक्स यात्रियों को 6000 घंटे से अधिक का कंटेंट ऑफर करेगा.

इसको लेकर शुगर बॉक्स के को-फाउंडर रोहित परांजपे ने कहा कि कई सुविधाओं वाले ‘एयरफ्लिक्स' को शुरू करने के लिए एयर एशिया इंडिया के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है. उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को‘एयरफ्लिक्स' का लाभ  स्थानीय वाईफाई के बिना मिलेगा.इसका मतलब यह है कि यह सुविधा पूरी तरह से फ्री होगी. इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा.

एयर एशिया इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी सिद्धार्थ बुतालिया ने कहा, हम इस फीचर के जरिये अपने यात्रियों को अत्यंत प्रतिस्पर्धी बाजार में स्पेशल फ्लाइट एक्सपीरियएंस देने के लिए उत्सुक हैं. इस सुविधा के चलते एयर एशिया की फ्लाइट में लंबे रूट का सफर करने वाले यात्रियों को एक शानदार ट्रैवल एक्सपीरियएंस मिलने वाला है. इससे पहले भी कुछ एयरलाइन कंपनियां इस तरह की सुविधा ऑफर कर रही हैं. लेकिन अब एयर एशिया भी यह सुविधा लेकर आई है.

हवाई सफर के दौरान इस फ्री वाईफाई सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को अपने स्मार्टफोन में SugarBox का ऐप डाउनलोड करना होगा. जब ऐप डाउनलोड हो जाए तो ऐप को Sugar Box के वाईफाई से कनेक्ट कर लेना होगा. जैसे ही वाईफाई कनेक्ट होगा वैसी ही वेब ब्राउजिंग के जरिये यात्रियों को वेब ब्राउजिंग करने का ऑप्शन मिल जाएगा. इसमें  1Gbps की हाई स्पीड पर  8TB स्टोरेज की क्षमता मिलेगी. इसके अलावा www.airflix.airasia.co.in पर जाकर भी यात्री एयरफ्लिक्स फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT