ADVERTISEMENT

Adani Stocks: अदाणी ग्रुप के सभी शेयर हरे निशान पर बंद, मार्केट कैप बढ़कर 11 लाख करोड़ के पार

Adani Group Stocks: अदाणी के शेयरों में तेजी की वजह से 23 फरवरी 2023 से लेकर अबतक अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप 58% से ज्यादा रिकवर हो चुका है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:53 PM IST, 23 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Adani Group Stocks: अदाणी ग्रुप के शेयरों में आज भी जोरदार तेजी देखी गई. आज यानी 23 मई के कारोबार में अदाणी ग्रुप के सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. इससे पिछले दिन भी अदाणी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमिटी से मिली क्लीन चिट के बाद अदाणी ग्रुप के शेयर खूब चढ़े थे. जिसकी वजह से अदाणी ग्रुप के मार्केट कैप में भी तेज रिकवरी हुई है. आज लगातार तीसरा दिन है जब अदाणी ग्रुप के शेयरों में बढ़त देखा गया है.

आज अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) 313.85 अंक यानी 13 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 2,639.95 पर बंद हुआ. आज के कारोबार में एक समय यह शेयर 17 फीसदी तक उछला है. इसके साथ ही अदाणी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप 3 लाख करोड़ के पार चला गया है. सोमवार को अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर करीब 20% की मजबूती के साथ बंद हुआ था.

वहीं, आज अदाणी एंटरप्राइजेज एक बार फिर निफ्टी का टॉप गेनर शेयर बन गया. यहां आप निफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स की लिस्ट देख सकते हैं.

बाकी शेयरों की बात करें तो अदाणी विल्मर करीब 10 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार का अंत किया. इसके अलावा आज फिर अदाणी के कई शेयरों में अपर-सर्किट लगा. आज के शुरुआती कारोबार में अदाणी ग्रीन एनर्जी, अदाणी पोर्ट्स और अदाणी ट्रांसमिशन ने अपर-सर्किट को छुआ. जबकि कारोबार के अंत में अदाणी ग्रीन एनर्जी 5 फीसदी, अदाणी पोर्ट्स 0.73 फीसदी, अदाणी ट्रांसमिशन 5 फीसदी, अदाणी पावर 4.98 फीसदी, अदाणी टोटल गैस 5 फीसदी, एनडीटीवी 4.97 फीसदी, एसीसी 0.20 फीसदी, और अंबुजा सीमेंट 0.73 फीसदी की जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुए.

अदाणी के शेयरों में तेजी की वजह से अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप भी 11 लाख के पार जा चुका है. 23 फरवरी 2023 से लेकर अबतक अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप 58% से ज्यादा रिकवर हो चुका है. कल के कारोबार के अंत से लेकर अबतक के आंकड़ों को देखा जाए तो अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप 147304.5 करोड़ रुपये बढ़ा है. सोमवार को इंट्राडे में अदाणी ग्रुप शेयरों का मार्केट कैप 81,941 करोड़ रुपये  की वृद्धि हुई थी.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT