ADVERTISEMENT

अगले वित्त वर्ष में वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री 10 लाख इकाई पर पहुंचेगी : रिपोर्ट

एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्पादन लागत बढ़ने के बावजूद बढ़ती मांग की वजह से सीवी-केंद्रित मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) का मुनाफा बढ़ेगा. इसमें कहा गया है कि हल्के सीवी खंडों में सतत वृद्धि के साथ मध्यम और भारी सीवी खंड में कई साल के निचले स्तर से पुनरुद्धार से अगले वित्त वर्ष तक कुल सीवी बिक्री करीब 10 लाख इकाई पर पहुंच जाएगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:44 PM IST, 02 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

घरेलू वाणिज्यिक वाहनों (सीवी) की बिक्री में अगले कुछ वर्षों में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना है और अगले वित्त वर्ष (2023-24) तक सीवी की कुल बिक्री 10 लाख इकाई के करीब पहुंचने का अनुमान है. बुधवार को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग की रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है.

एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्पादन लागत बढ़ने के बावजूद बढ़ती मांग की वजह से सीवी-केंद्रित मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) का मुनाफा बढ़ेगा. इसमें कहा गया है कि हल्के सीवी खंडों में सतत वृद्धि के साथ मध्यम और भारी सीवी खंड में कई साल के निचले स्तर से पुनरुद्धार से अगले वित्त वर्ष तक कुल सीवी बिक्री करीब 10 लाख इकाई पर पहुंच जाएगी। यह खंड वित्त वर्ष 2018-19 में उच्च स्तर पर था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद देश की आर्थिक गतिविधियों में तेजी से सुधार और बुनियादी ढांचे पर सरकार के खर्च से बेड़े के इस्तेमाल की दरों में सुधार होगा. 

T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से दी मात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT