ADVERTISEMENT

केंद्र ने किया 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तथा गुजरात के पूर्व गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के सारे घोटालों को जोड़ा जाए तो वह 12 लाख करोड़ रुपये से ऊपर का बैठता है। इतनी राशि से छत्तीसगढ़ का 25 वर्षों का बजट चलाया जा सकता है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:30 PM IST, 05 May 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तथा गुजरात के पूर्व गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के सारे घोटालों को जोड़ा जाए तो वह 12 लाख करोड़ रुपये से ऊपर का बैठता है। इतनी राशि से छत्तीसगढ़ का 25 वर्षों का बजट चलाया जा सकता है। उन्होंने केंद्र की संप्रग सरकार को घोटालों, घपलों और दलालों की सरकार निरूपित किया।

शाह ने ये आरोप प्रदेश भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में लगाए। शाह ने कहा कि संप्रग सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। इस सरकार में राष्ट्रमंडल खेल, 2-जी, हेलीकॉप्टर खरीद, हवाईअड्डा निर्माण, वाड्रा जमीन घोटाला तथा कोयला घोटाला जैसे कई घोटाले हुए हैं। इन सभी घोटालों को जोड़ा जाए तो यह आंकड़ा 12 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचता है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं का हनन किया है। सीबीआई को उसने कठपुतली बना दिया है।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के कारण जो तथ्य बाहर आए हैं उसमें कानूनमंत्री के आफिस में सीबीआई के निदेशक को तलब किया जाता है और रिपोर्ट को तोड़मरोड़ कर प्रधानमंत्री कार्यालय को बचाया जाता है।

शाह ने कहा कि इस सरकार ने चुनाव आयोग के खिलाफ टिप्पणी की है। इस सरकार के रहते इन तथ्यों की जांच नहीं हो सकती है, इसलिए इस सरकार में जरा भी शर्म है तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए और फिर से देश की जनता के बीच जा कर चुनाव करवाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कभी कूटनीतिक क्षेत्र में भारत की इतनी विफलता नहीं मिली है जितनी कि इस सरकार के रहते हुई है। उन्होंने कहा कि चीनी घुसपैठ, सिपाहियों का सर कलम कर पाकिस्तान ले जाता है। सरबजीत के मामले में पाकिस्तान धोखा देता है। इस सरकार में देश का गौरव और सम्मान गिरा है। वहीं, देश की जनता तक सुरक्षित नहीं है।

एक प्रश्न के उत्तर में शाह ने कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री बनाने नहीं बनाने का फैसला पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा। केंद्र के घोटालों पर इस्तीफा मांगने और राज्य के घोटालों पर दोहरे मापदंड पर उन्होंने कहा कि केंद्र के घोटालों और संस्थाओं के खिलाफ संवैधानिक संस्थाओं की लिखित टिप्पणियां हैं जो एक ठोस सबूत है, परंतु राज्य सरकार के खिलाफ ऐसा कोई आधार नहीं है। ये आरोप केवल राजनीतिक हैं।

खुद के ऊपर चल रही सीबीआई जांच (शहाबुद्दीन प्रकरण) पर उन्होंने कहा कि समय आने पर वे निर्दोष बरी होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में रमन सिंह की सरकार अच्छा काम कर रही है और जरूर हैट्रिक लगाएगी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT