इस वीडियो में है एक विदेशी फिल्म का सीन, इसी फिल्म की कॉपी है अमिताभ की एक धांसू फिल्म- बताया नाम कहलाएंगे उस्ताद

सोशल मीडिया एक इंग्लिश फिल्म का सीन खूब वायरल हो रहा है. इस देखकर आपको धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की फिल्म के सीन की याद आ जाएगी. आप भी देखें और बताएं फिल्म का नाम.

इस वीडियो में है एक विदेशी फिल्म का सीन, इसी फिल्म की कॉपी है अमिताभ की एक धांसू फिल्म- बताया नाम कहलाएंगे उस्ताद

जानें किस फिल्म का सीन है यह वीडियो

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इसमें एक लोकप्रिय इंग्लिश फिल्म का वीडियो नजर आ रहा है. इसमें जो सीक्वेंस दिखाई जा रही है, वह बॉलीवुड की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म से काफी मिलती-जुलती है. इस वीडियो को मशहूर एक्टर आदिल हुसैन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने भारत की उस पॉपुलर फिल्म का हिंट भी दिया है, जिसके बारे में वह बात कर रहे हैं. यही नहीं, उनके इस ट्वीट पर जमकर कमेंट्स भी आ रहे हैं. इस तरह यह सीन एक बार फिर चर्चा में आ गया है. 

भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक आइकॉनिक फिल्म के तौर पर जानी जाने वाली साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले ने इस फिल्म में काम करने वाले कलाकारों की किस्मत पलट दी और इसका हर एक किरदार अमर हो गया. फिल्म की कहानी सलीम-जावेद ने लिखी थी और इसे डायरेक्ट किया था रमेश सिप्पी ने. फिल्म का लगभग एक सीन, हर एक डायलॉन्ग और गाने लोगों के जहन में ताजा है और आज भी सुनाई देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इंडियन सिनेमा में हिस्ट्री क्रिएट करने वाली ये फिल्म एक विदेशी फिल्म से प्रेरित है.

माना जाता है कि फिल्म शोले जापानी भाषा में बनी फिल्म Seven Samurai से प्रेरित है. इस फिल्म को कई अलग-अलग भाषाओं में बनाया गया था. साल 1968 में आई फिल्म वंस अपॉन अ टाइम इन दी वेस्ट की कहानी और फिल्म के सीन्स बॉलीवुड फिल्म शोले से काफी मिलते-जुलते हैं, माना जाता है कि शोले की कहानी इससे प्रेरित है. ट्विटर पर इन दिनों फिल्म का एक सीन वायरल हो रहा है. जिसमें डाकू गांववालों पर हमला करते दिखते हैं, जिसे देख आपको शोले की याद जरूर आएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म वंस अपॉन अ टाइम इन दी वेस्ट का डायरेक्शन सर्जियो लियोन ने किया था. फिल्म में हेनरी फोंडा एक खलनायक के तौर पर नजर आते हैं. वहीं चार्ल्स ब्रोंसन, जेसन रॉबर्ड्स और जैक इलाम जैसे एक्टर्स ने फिल्म में दमदार एक्टिंग की है. फिल्म शोले को इस फिल्म से प्रेरित बताया जाता है. भारत की इस आइकोनिक फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, संजीव कुमार, राखी और अमजद खान जैसे सितारे थे. शोले को आज भी भारतीय सिनेमा के सबसे सफल फिल्म के तौर पर गिना जाता है.