इस एक्टर ने निभाया टीपू सुल्तान का किरदार, 73 सर्जरी के बाद दी थी मौत को मात, नाम बताएं तो जानें

सोशल मीडिया पर एक फोटो आई है, जिसमें एक ऐसे एक्टर नजर आ रहे हैं जिन्होंने सीरियल में टीपू सुल्तान का किरदार निभाया था, और एक हादसे के बाद उन्होंने मौत को मात दी थी. नाम बताएं तो जानें.

इस एक्टर ने निभाया टीपू सुल्तान का किरदार, 73 सर्जरी के बाद दी थी मौत को मात, नाम बताएं तो जानें

इस एक्टर ने टीवी पर निभाया था टीपू सुल्तान का किरदार

नई दिल्ली :

बात बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर की जिसने 32 साल पहले मौत को मात दी थी. सेट पर हुए एक भीषण अग्निकांड में ये अभिनेता बुरी तरह से झुलस गया था. कई दिनों तक इनका इलाज चला. इस जांबाज अभिनेता को 73 सर्जरी से गुजरना पड़ा लेकिन उसने हार नहीं मानी. अगर अब भी आप इस एक्टर को पहचान नहीं पा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि इन्होंने मशहूर टीवी सीरियल 'द सोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान' बनाया था और उसमें टीपू सुल्तान की भूमिका भी निभाई थी. जी हां, हम बात कर रहे हैं संजय खान की.

8 फरवरी, 1990 को जब 'द सोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान' के सेट पर एक भीषण आग लग गई. संजय खान सेट पर शूटिंग कर रहे थे. संजय इस शो के निर्माता और निर्देशक भी थे. टीपू सुल्तान के महल का मैसूर में रेप्लिका तैयार किया गया था. आग ने न केवल सेट को पूरी तरह नष्ट कर दिया, बल्कि कुछ लोगों की इस हादसे में जान भी चली गई थी. हादसे में संजय खान के शरीर का 62 फीसदी हिस्सा जल गया था. 13 महीने में उनकी 72 सर्जरी हुई और उन्हें ठीक होने में और पांच महीने लग गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिग्गज अभिनेता और फिल्म निर्माता संजय खान ने हाल ही में अपना 81वां जन्मदिन मनाया. ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक संजय खान के जन्मदिन पर उनको बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. 'बॉलीवुड डायरेक्ट' के ट्विटर अकाउंट से संजय खान की एक बेहद पुरानी तस्वीर शेयर की गई जिसमें वो दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. अभिनेता से निर्माता बने संजय खान का 3 जनवरी 1941 को कर्नाटक में जन्म हुआ. संजय का असली नाम शाह अब्बास खान है.  संजय लंबे समय से इंडस्ट्री से बाहर हैं लेकिन एक अभिनेता और फिल्म निर्माता के रूप में उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. थोड़े ही समय में संजय खान फिल्म उद्योग के बेहतरीन अभिनेता, निर्माता और निर्देशक बन गए थे. ऐसा कहा जाता है कि संजय खान ने राज कपूर की फिल्म 'आवारा' को 12 साल की उम्र में देखा और फिल्मों में करियर बनाने का फैसला कर लिया. संजय खान ने पहली बार फिल्म टार्ज़न में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था.