विज्ञापन
This Article is From Sep 08, 2023

कभी 1500 रुपए थी पहली सैलरी, आज बन चुका है करोड़ों का मालिक, दी थी 340 करोड़ की हिट फिल्म

इस एक्टर को पहचाना आपने ? ये आज फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टार हैं और इनकी पत्नी भी लाखों दिलों की धड़कन हैं.

कभी 1500 रुपए थी पहली सैलरी, आज बन चुका है करोड़ों का मालिक, दी थी 340 करोड़ की हिट फिल्म
विक्की कौशल
नई दिल्ली:

दंगल, आरआरआर, केजीएफ चैप्टर 2, बाहुबली 2: द कन्क्लूजन और पठान भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से कुछ हैं, जिन्होंने दुनिया भर में करोड़ों की कमाई की है. हालांकि ये फिल्में भारी बजट पर बनाई गई हैं जिसका मतलब है कि उन्होंने असल में कोई खास कमाई नहीं की. 2019 में एक ऐसी फिल्म आई जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे कॉस्ट इफेक्टिव फिल्मों में से एक बन गई क्योंकि इसने 876% का प्रॉफिट कमाया. जिस फिल्म की बात हो रही है वह विक्की कौशल-स्टारर वॉर ड्रामा उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक है. यह फिल्म 2016 के उरी हमलों पर भारत की जवाबी कार्रवाई पर बनी थी.

आदित्य धर ने उरी से डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा और बेस्ट डायरेक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता. विक्की ने खुद आर्मी एक्शन फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता. फिल्म ने बेस्ट ऑडियोग्राफी और बेस्ट म्यूजिक (बैकग्राउंड स्कोर) के लिए दो और पुरस्कार जीते. 25 करोड़ रुपये के बजट पर बनी इस फिल्म ने भारत में 240 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 340 करोड़ रुपये की कमाई की और वॉर और कबीर सिंह के बाद 2019 में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

आप यह कह सकते हैं कि कभी 1500 रुपये की अपनी पहली सैलरी पाने वाले विक्की कौशल ने भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा फायदा कमाने वाली एक फिल्म दी. विक्की ने हाल में इंटरव्यू में उस पहली सैलरी का जिक्र किया था. उन्होंने कहा, "मैंने अपनी इंजीनियरिंग पूरी कर ली थी और एक्टिंग करने का फैसला किया था. मैं रेज प्रोडक्शंस के साथ काम कर रहा था. उस समय मैं एक प्रोडक्शन बॉय था. खासतौर से कॉस्ट्यूम संभालता था. यहां मुझे मेरी पहली कमाई 1,500 रुपये का चेक मिला."

"यह पल मेरे लिए बहुत खास रखता था. तब तक मैं केवल अपने पिता के बैंक के काम में मदद करता था. इसलिए जब फाइनली मैंने अपना चेक अपने हाथों में लिया तो यह एक यादगार एक्सपीरियंस था. मुझे अभी भी वह रात अच्छी तरह याद है. यह रात के लगभग 10:30 बजे थे और मैं बांद्रा स्टेशन पर बैठा हुआ 1,500 रुपये के चेक को देख रहा था जिस पर मेरा नाम विक्की कौशल छपा हुआ था".

पिछले कुछ सालों में विक्की बॉलीवुड में सबसे पॉपुलर स्टार्स में से एक बन गए हैं. हाल में उन्होंने सारा अली खान के साथ 'जरा हटके जरा बचके' नाम से एक हिट फिल्म दी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
कभी 1500 रुपए थी पहली सैलरी, आज बन चुका है करोड़ों का मालिक, दी थी 340 करोड़ की हिट फिल्म
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com