छोटे बजट की फिल्मों से शुरुआत करने वाली ये एक्ट्रेसेस बन चुकी हैं आज बड़ा नाम, इनके नाम से चलती हैं फिल्में

कई ऐसी अभिनेत्रियां रहीं, जिन्होंने छोटी बजट की फिल्मों के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन अपने सधे हुए अभिनय और दमदार परफॉर्मेंस की वजह से आज फिल्म जगत का बड़ा नाम बन गई हैं.

छोटे बजट की फिल्मों से शुरुआत करने वाली ये एक्ट्रेसेस बन चुकी हैं आज बड़ा नाम, इनके नाम से चलती हैं फिल्में

छोटे बजट की फिल्मों से शुरुआत करने वाली ये एक्ट्रेसेस हैं आज बड़ा नाम

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुए जिन्होंने बड़ी बजट की फिल्मों के साथ धमाका करते हुए बॉलीवुड में एंट्री तो ली लेकिन अपने दम पर अपना मुकाम नहीं पा सकीं. वहीं कई ऐसी अभिनेत्रियां रहीं, जिन्होंने छोटी बजट की फिल्मों के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन अपने सधे हुए अभिनय और दमदार परफॉर्मेंस की वजह से आज फिल्म जगत का बड़ा नाम बन गई हैं.

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘राजा की आएगी बारात' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस छोटे बजट की फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से रानी छा गईं. फिल्म को महज 2 करोड़ रुपए में बनाया गया था.

कैटरीना कैफ

आज बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम बन चुकीं एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने साल 2003 में फिल्म बूम के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म से कैटरीना को वो पॉपुलैरिटी नहीं मिली, जो बाद के फिल्मों में मिली. फिल्म बूम का बजट 8 करोड़ का बताया जाता है.

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने साल 2013 में अली जफर, सिद्धार्थ और दिव्येंदु शर्मा के साथ फिल्म चश्मे बद्दूर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. छोटी बजट की इस कॉमेडी फिल्म में तापसी ने हल्के फुल्के किरदार के साथ करियर की शुरुआत की, लेकिन आज वह बॉलीवुड की संजीदा अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं और बेहद सफल हैं.

विद्या बालन

विद्या बालन ने साल 2003 में बंगाली फिल्म, ‘भालो थेको' के साथ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी, जो एक लो बजट की फिल्म थी. इसके बाद वह टीवी सीरियल हम पांच और म्यूजिक एल्बम में भी नजर आईं. साल 2007 में वह सैफ अली खान के साथ फिल्म परिणीता में नजर आईं और उसके बाद विद्या के सितारे कभी गर्दिश में नहीं रहे.

 अनुष्का शर्मा

आज अनुष्का शर्मा बॉलीवुड में एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं. लेकिन अनुष्का की पहली फिल्म भी कोई बहुत बड़ी बजट की फिल्म नहीं थी. अनुष्का ने फिल्म बैंड बाजा बारात से डेब्यू किया था, जिसकी लागत 15 करोड़ बताई जाती है. हालांकि अनुष्का ने बिंदास अंदाज और दमदार एक्टिंग के दम पर खूब सुर्खियां बटोरीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

असम में बाल विवाह पर ऐक्शन से हंगामा, क्या कार्रवाई को कानूनी रूप से दी जा सकती है चुनौती ?