द आर्चीज मूवी रिव्यू: ना डायरेक्शन का करिश्मा, ना एक्टिंग की एबीसीडी, आखिर क्यों बनाई 'द आर्चीज'

The Archies Movie Review in Hindi: जानें कैसी है जोया अख्तर निर्देशित सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्त्य नंदा की फिल्म- पढ़ें मूवी रिव्यू...

द आर्चीज मूवी रिव्यू: ना डायरेक्शन का करिश्मा, ना एक्टिंग की एबीसीडी, आखिर क्यों बनाई 'द आर्चीज'

The Archies Movie Review in Hindi: जानें कैसी है जोया अख्तर की फिल्म

नई दिल्ली:

The Archies Review in Hindi: अकसर बॉलीवुड में स्टार किड्स को लॉन्च किया जाता है. इस हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई है जिसके जरिये तीन स्टार किड्स को एक साथ लॉन्च कर दिया गया है. यह लॉन्चिंग की है, गली बॉय और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी फिल्में बनाने वाली डायरेक्टर जोया अख्तर ने और फिल्म का नाम 'द आर्चीज' है. फिल्म के जरिये शाहरुख खान की बिटिया सुहाना खान, बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा को लॉन्च किया गया है. फिल्म मशहूर कॉमिक्स पर बनी है. आइए जानते हैं कैसी है फिल्म, कैसा रहा जोया अख्तर का डायरेक्शन और कैसी कर पाए स्टार किड्स एक्टिंग.

द आर्चीज की कहानी

द आर्चीज की कहानी ज्यादा मायने नहीं रखती है. यहां फोकस है सुहाना, अगस्त्य और खुशी पर क्योंकि यह उनकी लॉन्चिंग मूवी है. तीन स्टार हैं और तीनों तीन बड़े फिल्मों घरानों से हैं. यही बात पूरी फिल्म पर हावी भी रहती है. हम कहानी की बात इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि कहानी पर फोकस खुद डायरेक्टर जोया अख्तर का भी नहीं रहा है. उन्होंने कॉमिक्स की दुनिया को रचने की कोशिश की और सबकुछ बहुत ही विदेशी रखा. कहानी ग्रीन पार्क और लव ट्राएंगल के बीच झूलती नजर आती है. 

द आर्चीज का डायरेक्शन

जोया अख्तर ने कई बड़ी फिल्में बनाई हैं और कई शानदार किरदार हिंदी सिनेमा को दिए हैं. द आर्चीज के जरिये वह स्टार किड्स का कोई भला करती नजर नहीं आ रही हैं. ना तो वह उनके लिए उम्दा कहानी ला पाईं और ना ही उम्दा डायरेक्शन और ना ही उनसे एक्टिंग ही करवा पाईं. या फिर हो सकता है कि वह एक्टिंग नहीं करवा पाईं. इस तरह जोया अख्तर से काफी उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने हर मोर्चे पर निराश किया है. ये तो शुक्र है कि फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो रही है. अगर यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होती तो इसका हश्र समझा जा सकता था. 

द आर्चीज में एक्टिंग

'द आर्चीज' में बेशक स्टार किड्स है. नामी डायरेक्टर है. लेकिन नहीं है तो एक्टिंग. सुहाना खान और खुशी कपूर पूरी फिल्म में लॉस्ट नजर आती हैं. एक्टिंग के नाम पर वो क्या कर रही हैं, यह समझ से बाहर है. जिस तरह के वो एक्सप्रेशन दे रही हैं, वो ना तो डायलॉग से मैच खाते हैं और बात समझ में आ जाती है कि एक्टिंग की इन स्टार किड्स को एबीसीडी भी नहीं आती. अगर देखा जाए तो एक्टिंग थोड़ी बहुत  अगस्त्य नंदा कर लेते हैं. बाकी सबके हाथ बहुत ही टाइट हैं. फिल्म में सीनियर एक्टर भी बहुत ही खराब एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं. 

द आर्चीज का वर्डिक्ट

'द आर्चीज' का डायरेक्शन बेहद खराब है. एक्टिंग इरिटेट कर देने वाले लेवल की है. फिल्म में कुछ भी नया नहीं परोसती है. इस तरह से कुल मिलाकर द आर्चीज किसी भी कसौटी पर खरी नहीं उतर पाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: ---/5 स्टार
डायरेक्टर: जोया अख्तर
कलाकार: सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्त्य नंदा