सुष्मिता सेन का विक्रम भट्ट से लेकर रणदीप हुड्डा संग रहा रिश्ता, 47 की उम्र में आज भी सिंगल हैं पूर्व मिस यूनिवर्स

Sushmita Sen: 19 नवंबर 1975 को जन्मीं सुष्मिता सेन 47 साल की हैं और वह अपनी जिंदगी को अपने अंदाज में जीती हैं.

सुष्मिता सेन का विक्रम भट्ट से लेकर रणदीप हुड्डा संग रहा रिश्ता, 47 की उम्र में आज भी सिंगल हैं पूर्व मिस यूनिवर्स

Sushmita Sen: सुष्मिता सेन अपनी शर्तों पर जीती हैं जिंदगी

नई दिल्ली :

1994 भारत के लिए एक यादगार साल रहा. मिस यूनिवर्स कंपटीशन में हमारे देश ने पहली दफ़ा कामयाबी का झंडा गाड़ा. सुष्मिता सेन भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनीं और अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया. इसी साल ऐश्वर्या राय को मिल वर्ड का खिताब मिला. 19 नवंबर 1975 को जन्मीं सुष्मिता सेन आज 47 साल की हो गई हैं. विश्व सुंदरी बनने के बाद सुष्मिता ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा. साल 1996 में विक्रम भट्ट की फिल्म ‘दस्तक' के साथ सुष्मिता ने बॉलीवुड में दस्तक दी और फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा. सुष्मिता आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं. उनकी ये तस्वीरें इसकी गवाह हैं.

मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के दौरान सुष्मिता के जवाबों ने जजेस को काफी प्रभावित किया था. प्रतियोगिता के दौरान जब उनसे पूछा गया कि 'अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वह क्या होगा?'. इस पर सुष्मिता ने कहा था, 'इंदिरा गांधी की मौत'.

सुष्मिता आज भी बेहद खूबसूरत नजर आती हैं और दुनिया भर में उनके चाहने वाले हैं, लेकिन ये बात भी सच है कि सुष्मिता को अब भी अपना सच्चा प्यार नहीं मिला और वह अब भी कुंवारी है.

दस्तक की शूटिंग के दौरान से ही सुष्मिता और निर्देशक विक्रम भट्ट की नजदीकियां बढ़ी थीं और दोनों के अफेयर की अफवाहें भी उड़ी थीं, लेकिन ये रिश्ता मुकम्मल न हो सका. बाद में एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ भी उनका नाम जुड़ा लेकिन इस रिश्ते को भी कोई नाम नहीं मिला.

करियर की बात करें तो सुष्मिता ने कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. मैं हूं ना, बीवी नंबर वन, मैंने प्यार क्यों किया, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता जैसी फिल्मों के साथ सुष्मिता ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2020 में सुष्मिता सेन ने डिजिटल प्लेटफार्म पर कदम रखा और वेब सीरीज आर्या के साथ वापसी की. इस सीरीज का दूसरा सीजन साल 2021 में आया. दोनों ही सीजन खूब पसंद किया गया.