शरारती बच्चों को सुलाने के लिए लिया जाता है इस जीव का नाम, अगर आ जाए तो जिंदगी हो जाती है हराम- जानें कौन है बूगीमैन

शरारती बच्चों को सुलाने के लिए कई कोशिशें की जाती हैं. लेकिन आप जानते हैं बूगीमैन कौन है, जो बच्चों का शिकार करने के लिए आ जाता है.

शरारती बच्चों को सुलाने के लिए लिया जाता है इस जीव का नाम, अगर आ जाए तो जिंदगी हो जाती है हराम- जानें कौन है बूगीमैन

सिनेमाघरों में देखने को मिलेगा 'द बूगीमैन' का खौफ

नई दिल्ली:

जल्दी से सो जाओ, नहीं तो बूगीमैन तुम्हें लेने आ जाएगा. यह सिर्फ जॉन विक की धमकी नहीं है, बल्कि दुनिया भर के कई माता-पिता अपने ऊधम मचाने वालों बच्चों के साथ इसका इस्तेमाल करते हैं. यह प्रसिद्ध पौराणिक जीव पश्चिमी शहरी किंवदंतियों का विषय है और अक्सर माता-पिता बच्चों को डराने के लिए इशका इस्तेमाल भी करते हैं. बूगीमैन  वह जीव है जो शरारती बच्चों का शिकार करने के लिए जाना जाता है. रॉबर्ट सैवेज की आगामी हॉरर थ्रिलर 'द बूगीमैन' इसी विषय को लेकर बनाई गई है. फिल्म स्टीफन किंग की इसी नाम की शॉर्ट स्टोरी से इंस्पायर्ड है. आइए जानते हैं वो पांच वजहें जिनके कारण 'द बूगीमैन' को कतई मिस नहीं किया जा सकता.

1. हॉरर के किंग

हॉरर फिल्मों का कोई भी फैन ऐसा नहीं होगा जिसने लेखक स्टीफन किंग के बारे में नहीं सुना होगा, जो 'इट', 'कैरी', 'द शाइनिंग' और ऐसी ही कई शानदार कहानियों के लिए पहचाने जाते हैं. 'बूगीमैन' स्टीफ किंग की एक और सस्पेंस से भरपूर हॉरर थ्रिलर है.

2. दिमाग को चकरा देगा 'द बूगीमैन' का प्लॉट

'बूगीमैन' को इस मायने में अनोखा कहा जा सकता है कि यह फिल्म डर से परे जाती है और मनोवैज्ञानिक रोमांच देती है. कहानी आपको आपकी विवेकशीलता पर सवाल उठाती रहेगी क्योंकि वास्तविकता और बुरे सपने के बीच की सीमाएं धुंधली हो जाती हैं. 'द बूगीमैन' उन फिल्मों में से एक है जो कई दिनों जेहन में घूमती रहेगी.

3. बूगीमैन इसलिए है फेमस

फिल्म का मेन कैरेक्टर बूगीमैन एक अर्बन लेजेंड है जिसने स्टीफन किंग के बारे में लिखे जाने से बहुत पहले लोगों को अपने वश में कर लिया था. इस पौराणिक जीव के नाम का इस्तेमाल सदियों से बच्चों को अनुशासित करने या उन्हें बिना किसी उपद्रव के बिस्तर पर सुलाने के लिए किया जाता रहा है.

4. शानदार थीम, म्यूजिक और विजुअल्स

आपको यह समझना चाहिए कि यह केवल भूतों की उपस्थिति नहीं है जो एक फिल्म को भयावह बनाती है. असली हॉरर ऑडियो-विजुअल का कॉकटेल है, जिसमें डार्क थीम और रहस्यपूर्ण बैकग्राउंड म्यूजिक शामिल है. 'द बूगीमैन' का ट्रेलर हमें उस खौफ की झलक देता है जिसका हम सामना करेंगे और देखेंगे. 

5. पॉजिटिव रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे ज्यादा और क्या? यहां तक ​​कि खुद स्टीफन किंग ने भी इसका लुत्फ उठाया. फिल्म को कॉमिक कॉन 2023 में प्रीव्यू के दौरान जमकर तारीफ मिली थी. स्टीफन किंग ने खुद कहा था, 'अगर वे सिनेमाघरों को छोड़कर इसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज करते हैं तो मूर्ख होंगे.'