ब्लॉकबस्टर डायरेक्टरों की पहली पसंद नहीं थी ये एक्ट्रेस, इन फिल्मों ने पहुंचाया बुलंदी पर- कहलाईं बॉलीवुड की 'लेडी अमिताभ'

Sridevi Childhood Photo: फोटो में नजर आ रही इस बच्ची ने कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. नाम कमाया, लेकिन ब्लॉकबस्टर डायरेक्टरों की पहली पसंद नहीं रही. फिर एक दिन कहलाईं बॉलीवुड की 'लेडी अमिताभ'. पहचाना क्या.

ब्लॉकबस्टर डायरेक्टरों की पहली पसंद नहीं थी ये एक्ट्रेस, इन फिल्मों ने पहुंचाया बुलंदी पर- कहलाईं बॉलीवुड की 'लेडी अमिताभ'

Sridevi Childhood Photo: श्रीदेवी की बचपन की फोटो

नई दिल्ली:

Sridevi Childhood Photo: बॉलीवुड में कब किसकी किस्मत कैसे चमक जाएगी कहा नहीं जा सकता. लेकिन ये तय है कि जिसके हुनर में दम होगा उसके फैंस की कतार लंबी होती चली जाएगी. फिल्म इंड्स्ट्री में इस बच्ची का करियर इसी बात की मिसाल है. इस बच्ची ने बतौर हीरोइन साउथ इंडियन सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक पर राज किया. एक दौर में फिल्म हिट करने के लिए इस एक्ट्रेस का नाम ही काफी था. इंड्स्ट्री के हर बड़े सितारे के साथ इन्होंने काम किया और सब पर भारी ही पड़ी. एक वक्त  ऐसा भी था कि एक्ट्रेस ने खुद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इंकार कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या आपने पहचाना ये बच्ची कौन है. ये हैं श्रीदेवी, जिन्हें इंडियन सिनेमा की लेडी अमिताभ बच्चन भी कहा गया. श्रीदेवी ने अपने करियर में एक से बढ़ कर एक हिट फिल्म दी हैं. लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि जिन फिल्मों ने श्रीदेवी को अलग पहचान दी और शीर्ष पर पहुंचाया उन्हीं फिल्मों के लिए वो पहली पसंद नहीं थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नगीना फिल्म के लिए जयाप्रदा पहली पसंद थीं. चांदनी फिल्म के लिए पहला नाम रेखा का सुझाया गया था और सदमा के लिए डिंपल कपाड़िया पहली पसंद थीं. लेकिन किसी न किसी कारण से ये फिल्में इन हीरोइनों की झोली में नहीं जा सकीं और इन्हीं फिल्मों ने श्रीदेवी को टॉप पर पहुंचा दिया. 

रोमांस को बेहद खूबसूरती से पर्दे पर उतराने की कला के चलते यश चोपड़ा को किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता है. उन्होंने श्रीदेवी के साथ चांदनी और लम्हे जैसी फिल्म बनाई. जूही चावला के साथ डर बनाई और माधुरी दीक्षित के साथ दिल तो पागल है बनाई. श्रीदेवी की तारीफ में यश चोपड़ा ने कहा था कि जूही चावला और माधुरी दीक्षित अच्छी हैं लेकिन श्रीदेवी बेहतरीन हैं.

खुफिया मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com