विज्ञापन

बॉलीवुड के वो 10 हिंदी डायलॉग्स जो अंग्रेजों को भी हैं पसंद, दूसरा तो है 49 साल से फेवरेट

Bollywood Top 10 Hindi Dialogues: एक दौर था जब फिल्मों में बोले गए डायलॉग्स इतने हिट हो जाते थे कि हर किसी की जुबान पर चढ़ जाते थे. आज हम बॉलीवुड के ऐसे ही डायलॉग बताएंगे जिनके विदेशी भी दीवाने हैं.

बॉलीवुड के वो 10 हिंदी डायलॉग्स जो अंग्रेजों को भी हैं पसंद, दूसरा तो है 49 साल से फेवरेट
Bollywood Top 10 Hindi Dialogues: बॉलीवुड के वो 10 डायलॉग्स जो अंग्रेजों को भी हैं पसंद
नई दिल्ली:

Bollywood Top 10 Hindi Dialogues: बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. एक वो भी दौर था जब फिल्मों में बोले गए डायलॉग्स इतने हिट हो जाते थे कि हर किराने की दुकान और मोहल्ले में इन्हें सुना जा सकता था. दोस्तों के बीच हों या फिर घर पर, हर किसी की जुबान पर ये डायलॉग चिपक जाते थे. सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के ऐसे डायलॉग्स लोगों को पसंद आए. आज भी लोग इनका इस्तेमाल कहीं न कहीं कर ही लेते हैं. आज हम आपको हिंदी फिल्मों के ऐसे 10 डायलॉग बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ भारत नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस हैं.

शहंशाह का फेमस डायलॉग

अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म शहंशाह एक हिट फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म के डायलॉग काफी जबरदस्त थे. फिल्म के एक सीन में अमिताभ बोलते हैं -  "रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं और नाम है शहंशाह..." ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर है. अंग्रेज भी इसे बोलने की कोशिश जरूर करते हैं.

शोले ने मचाया था धमाल

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की सुपर डुपर हिट फिल्म शोले के डायलॉग्स ने तो तहलका ही मचा दिया था. इस फिल्म को कई महीनों तक लोग देखते रहे और इसने कई रिकॉर्ड भी बनाए. इसका डायलॉग दुनियाभर में फेमस है, जिसमें गब्बर कहता है- "कितने आदमी थे..."

आई हेट टीयर्स

राजेश खन्ना स्टारर फिल्म अमर प्रेम का एक डायलॉग काफी ज्यादा हिट हुआ था. जिसमें राजेश खन्ना कहते हैं -  "पुष्पा, आई हेट टीयर्स"

डॉन को पकड़ना...

अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म डॉन के कई डायलॉग फेमस हुए. जिनमें सबसे ज्यादा उस डायलॉग को दोहराया जाता है जिसमें अमिताभ कहते हैं - "डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं… नामुमकिन है"

मोगैंबो खुश हुआ

फिल्म मिस्टर इंडिया का ये डायलॉग आज भी कई जगह सुनने को मिल जाता है. इसमें अमरीश पुरी ने विलेन का रोल किया था, जिसमें वो हर बात पर कहते हैं - "मोगैंबो खुश हुआ..."

जा सिमरन जा...

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का भी एक डायलॉग आज भी लोग बोलते हैं, इसमें अमरीश पुरी ने कहा था - "जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी..."

तारीख पर तारीख...

सनी देओल की फिल्म दामिनी में ऐसे कई हिट डायलॉग थे, इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा सनी देओल के "तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख..." डायलॉग की होती है.

दंगल का यादगार डायलॉग

आमिर खान की हिट फिल्म दंगल को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म में लड़कियों को लेकर उनका एक डायलॉग काफी फेमस है. जिसमें वो कहते हैं - "म्हारी छोरियां छोरों से कम है के..."

झुकेगा नहीं साला...

अल्लू अर्जुन की हिट फिल्म पुष्पा को बॉलीवुड से लेकर साउथ तक हर किसी ने पसंद किया. इसमें उनका किरदार काफी दमदार था, इसीलिए उसका डायलॉग था - "मैं झुकेगा नहीं साला..."

ये ढाई किलो का हाथ...

ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पे पड़ता है ना, तो आदमी उठता नहीं उठ जाता है... ये डायलॉग सनी देओल की फिल्म दामिनी का है. उन्होंने जिस अंदाज में इस डायलॉग को बोला था वो आज भी लोगों को याद है. अंग्रेज भी इस डायलॉग को सनी देओल के अंदाज में बोलने की कोशिश करते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खुद नहीं बल्कि सैफ अली खान चाहते हैं बेटा इब्राहिम अली खान ले इस सुपरस्टार से सलाह, बोले- उन्हें मेरी नहीं...
बॉलीवुड के वो 10 हिंदी डायलॉग्स जो अंग्रेजों को भी हैं पसंद, दूसरा तो है 49 साल से फेवरेट
सलमान खान की घड़ी में लगे हैं 1,2 नहीं बल्कि पूरे 714 व्हाइट डायमंड, भाईजान ने फैंस को दिखाई झलक
Next Article
सलमान खान की घड़ी में लगे हैं 1,2 नहीं बल्कि पूरे 714 व्हाइट डायमंड, भाईजान ने फैंस को दिखाई झलक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com