विज्ञापन

बॉलीवुड के वो 8 एक्टर, जो विदेश से आए और यहीं के हो कर रह गए, 7वां तो था परवीन बाबी का जबरा ऑस्ट्रेलियाई फैन

Hindi Diwas 2024: विदेशी कलाकारों को भी यहां खूब नाम, पहचान और प्यार मिला है. कई विदेशी कलाकार तो ऐसे भी हैं जो एक फिल्म करने या सिर्फ अपना मुकद्दर आजमाने बॉलीवुड आए थे. और, एक बार काम मिला तो फिर पलट कर जाना मुनासिब नहीं समझा और यहीं के होकर रह गए.

बॉलीवुड के वो 8 एक्टर, जो विदेश से आए और यहीं के हो कर रह गए, 7वां तो था परवीन बाबी का जबरा ऑस्ट्रेलियाई फैन
Hindi Diwas Special: विदेशी एक्टर, जो बॉलीवुड फिल्मों में आए नजर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड का इतिहास जितना पुराना है. उतना ही विशाल रहा है बॉलीवुड का स्पेस. जहां हिंदी भाषी से लेकर दूसरी भाषाओं के कलाकार काम करते रहे हैं. विदेशी कलाकारों को भी यहां खूब नाम, पहचान और प्यार मिला है. कई विदेशी कलाकार तो ऐसे भी हैं जो एक फिल्म करने या सिर्फ अपना मुकद्दर आजमाने बॉलीवुड आए थे. और, एक बार काम मिला तो फिर पलट कर जाना मुनासिब नहीं समझा और यहीं के होकर रह गए. आज आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में थे. जो हैं तो विदेशी लेकिन अपने देश से ज्यादा प्यार और शौहरत बॉलीवुड में कमाने में कामयाब रहे.

सलमा आगा

दिल के अरमा आसुओं में बह गए वाली एक्ट्रेस सलमा आगा आपको जरूर याद होगी. फिल्म निकाह में सलमा आगा ने गजब का काम किया था और रातोंरात स्टार बन गई थीं. वो एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ साथ उम्दा सिंगर भी थीं. वो जन्मी तो पाकिस्तान में लेकिन बाद में ब्रिटिश नागरिक बन गई थीं.

जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंका की इस हसीना के जलवे तो खूब मशहूर हैं. 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब अपने नाम करने के बाद जैकलीन फर्नाडिस ने बॉलीवुड का रुख किया. उसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं. जैकलीन फर्नाडिस सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स के साथ दिख चुकी हैं. उनकी गिनती अब आला एक्ट्रेस में होती है.

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी ने भी अपनी अदाओं से लाखों हिंदुस्तानियों को कायल बनाया है. रॉकस्टार से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली नरगिस फाखरी अमेरिका में जन्मी. वो मद्रास कैफे, बैंजो, मैं तेरा होरी जैसी कई मूवीज में दिख चुकी हैं.

कल्कि कोचलिन

फ्रांसीसी मूल की कल्कि कोचलिन ने अपनी एक्टिंग के दम पर खास पहचान बनाई है. वो देव डी और जिंदगी न मिलेगी दोबारा, ये जवानी है दीवानी, एक थी डायन जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं.

हेलन

हेलन के नाम के बगैर ये लिस्ट पूरी नहीं हो सकती. बर्माई मूल की हेलन ने हिंदी फिल्म इंड्स्ट्री में अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने डांस की बदौलत खास जगह बनाई. एक दौर में वो हर फिल्म की जान हुआ करती थीं.

कैटरीना कैफ

और, कैटरीना कैफ को कैसे भूला जा सकता है. विदेशी होने के बावजूद कैटरीना कैफ ने भरपूर फैन फॉलोइंग तैयार की है और एक मास एक्ट्रेस की इमेज बनाई है. उनकी जैसी लोकप्रियता बहुत सी देसी हीरोइन्स को भी हासिल नहीं हो सकी.

बॉब क्रिस्टो

मिस्टर इंडिया आपने देखी है तो एक बाल्ड स्टार आपको याद होगा. इस एक्टर का नाम था बॉब क्रिस्टो जो कई हिंदी फिल्मों में बतौर विलेन नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से बॉलीवुड में आए बॉब क्रिस्टो ने नमक हलाल, कालिया, हादसा, गुमराह और रूप की रानी चोरों का राजा जैसी फिल्मों में भी काम किया. जबकि वह मुंबई तो परवीन बाबी के लिए आए थे, जिनके वह बहुत बड़े फैन थे. 

टॉम अल्टर

टॉम अल्टर का नाम तो किसी पहचान का मोहताज है ही नहीं. वो ऐसे विदेशी कलाकार हैं जो तीन सौ से ज्यादा हिंदी फिल्में और टीवी सीरियल्स कर चुके हैं. साल 1993 में आए शो जुबान संभाल के में उन्होंने एक ब्रिटिशर का ही रोल अदा किया. विदेशी होकर भी टॉम अल्टर लाजवाब हिंदी ब लते थे. और पंजाबी जुबान पर भी उनकी अच्छी खासी पकड़ थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
बॉलीवुड के वो 8 एक्टर, जो विदेश से आए और यहीं के हो कर रह गए, 7वां तो था परवीन बाबी का जबरा ऑस्ट्रेलियाई फैन
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com