विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

रेखा के साथ दिख रही इस एक्ट्रेस को शशि कपूर ने सबके सामने जड़ दिया था थप्पड़, जब सच आया सामने तो मांगने लगे माफी

रेखा के साथ इस तस्वीर में साइड पोज देती नजर आ रही इस एक्ट्रेस को क्या आप पहचान पाए हैं, अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि यह अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं और 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का टाइटल इन्होंने जीत लिया था.

Read Time: 3 mins
रेखा के साथ दिख रही इस एक्ट्रेस को शशि कपूर ने सबके सामने जड़ दिया था थप्पड़, जब सच आया सामने तो मांगने लगे माफी
इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था
नई दिल्ली:

अगर आपको भी अपने पसंदीदा कलाकारों की पुरानी तस्वीर देखना पसंद है तो आज हम आपको दिखाते हैं बॉलीवुड की एक ऐसी एवरग्रीन एक्ट्रेस की तस्वीर जो 16 साल की उम्र में ही मिस इंडिया बन गई थी और इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में आकर उन्होंने न केवल अपनी खूबसूरती बल्कि अपनी एक्टिंग से भी करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाई. इतना ही नहीं आज भी इन्हें बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस एक्ट्रेस ने बचपन में डॉक्टर बनने का सपना देखा था पर किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था.

रेखा के साथ नजर आ रही एक्ट्रेस कौन

इस थ्रोबैक पिक्चर को जरा गौर से देखिए यह फोटो 1983 में आई फिल्म निशान के दौरान की है, जिसमें रेखा नजर आ रही है और उनके साथ एक यंग और बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस आपको दिख रही होगी? क्या आप इस एक्ट्रेस को देखकर पहचान पाए हैं कि ये कौन हैं? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों है, जो इस फोटो में बहुत ही यंग और खूबसूरत लग रही हैं.

बनना चाहती थीं डॉक्टर, लेकिन बन गई मिस इंडिया

पूनम ढिल्लों का जन्म 18 अप्रैल 1962 को कानपुर में हुआ और उनके पापा वायु सेवा में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे. पूनम भी पढ़ने में बहुत होशियार थी और बचपन में वह डॉक्टर बनना चाहती थीं. तभी तो जब यश चोपड़ा ने उन्हें फिल्म का ऑफर दिया तो उन्होंने ठुकरा दिया, क्योंकि वह अपनी पढ़ाई पर कंसंट्रेट करना चाहती थी, लेकिन 16 साल की उम्र में ही पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया, इतना ही नहीं 1977 में वह फेमिना मिस इंडिया भी बनीं.

शशि कपूर ने जड़ दिया था थप्पड़ 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक फिल्म की शूटिंग के दौरान शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को थप्पड़ मारना था लेकिन शशि कपूर ने उन्हें बिना कुछ बताए यश चोपड़ा के एक्शन बोलते ही उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. शशि कपूर ने सीन को रियल दिखाने के लिए उन्हें इस तरह से थप्पड़ मारा था. बाद में शशि कपूर ने बाद में पूनम ढिल्लों से माफी भी मांगी थी.

ऐसा रहा पूनम ढिल्लों का फिल्मी करियर

पूनम ढिल्लों के फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने 1978 में आई फिल्म त्रिशूल से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वह नूरी, काला पत्थर, रेड रोज, बसेरा, यह वादा रहा, निशान, लैला, जमाना, नमस्ते लंदन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने 2013 में नई पहचान डेली सोप के जरिए टेलीविजन इंडस्ट्री में डेब्यू किया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kalki 2898 AD First Weekend Collection: कल्कि 2898एडी की रफ्तार नहीं हुई कम, पहले वीकेंड पर कमा ले गई इतने करोड़
रेखा के साथ दिख रही इस एक्ट्रेस को शशि कपूर ने सबके सामने जड़ दिया था थप्पड़, जब सच आया सामने तो मांगने लगे माफी
सिकंदर के पोस्टर की पहली झलक आई सामने, सलमान खान के ब्रेसलेट ने खींचा फैंस का ध्यान
Next Article
सिकंदर के पोस्टर की पहली झलक आई सामने, सलमान खान के ब्रेसलेट ने खींचा फैंस का ध्यान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;