डंकी ड्रॉप 4 रिव्यू: शाहरुख खान ने ब्लॉकबस्टर फिल्मों का ढूंढा वो फॉर्मूला, जिसे हाथ लगाने से डरते हैं बड़े-बड़े सुपरस्टार

Dunki Drop 4 Review: शाहरुख खान की फिल्म डंकी का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसे डंकी ड्रॉप 4 कहा जा रहा है. लेकिन आप जानते हैं इसमें कुछ ऐसा दिखा है, जिससे इशारा मिल गया है कि शाहरुख खान के हाथ कामयाबी का बड़ा फॉर्मूला लग गया है.

डंकी ड्रॉप 4 रिव्यू: शाहरुख खान ने ब्लॉकबस्टर फिल्मों का ढूंढा वो फॉर्मूला, जिसे हाथ लगाने से डरते हैं बड़े-बड़े सुपरस्टार

Dunki Drop 4 Review: शाहरुख खान के हाथ लगा ब्लॉकबस्टर फॉर्मूला

नई दिल्ली:

Dunki Drop 4 Review: शाहरुख खान समझ गए हैं कि ऑडियंस क्या चाहते हैं. उन्होंने 2018 से लेकर जनवरी 2023 तक फिल्मों से दूरी बनाए रखी. अपनी असफलता को डिकोड करते रहे. फिर उनके हाथ ऐसा फॉर्मूला लगा कि अब वे एक बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रहे हैं. शाहरुख खान वो काम करते नजर आ रहे हैं, जिसे करने की बड़े-बड़े सुपरस्टार्स में हिम्मत नहीं है. जी हां, वह सफेद बालों और उम्रदराज किरदारों के साथ परदे पर दर्शकों के दिलों में जगह बना रहे हैं. इसकी मिसाल जवान रही है. जिसमें जवान शाहरुख खान यानी आजाद से ज्यादा प्यार दर्शकों ने विक्रम राठौर, यानी की आजाद के बाप को दिया था. शाहरुख खान के खिचड़ी बाल और बिंदास अंदाज, सिनेमाघरों में जमकर सीटियां बटोरने नें कामयाब रहा. बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बरसात भी हुई. लेकिन अब डंकी में हार्डी जब हरदयाल सिंह ढिल्लों बनेगा तो क्या सिनेमाघरो में बवाल होगा? डंकी ड्रॉप 4 को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है.

डंकी ड्रॉप 4 रिलीज हो गया है. इससे समझा जा सकता है कि शाहरुख खान, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर को लेकर बनाई गई राजकुमार हिरानी की फिल्म की कहानी 1995 में शुरू होती है. इस तरह फिल्म में शाहरुख खान की उम्र के कई दौर नजर आएंगे. बिल्कुल जवान की तरह. फिर शाहरुख खान फिल्म में पानी के नाव से लेकर मालगाड़ी तक पर सफर कर रहे हैं और बंदूक थामकर गोलियां भी बरसा रहे हैं.

इस तरह डंकी ड्रॉन 4 ने दिखा दिया है कि फिल्म में कॉमेडी से लेकर इमोशनल ड्रामा और एक्शन का पुट भी रहने वाला है. यानी शाहरुख खान, राजकुमार हिरानी के साथ मिलकर कम्प्लीट एंटरटेनिंग फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिर पंजाब तो फिल्म में है ही. इसके अलावा एक बहुत जरूर इश्यू को भी फिल्म में उठाया गया है.

डंकी ड्रॉप 4 के रिलीज होने का बाद उस फॉर्मूले पर नजर दौड़ाते हैं, जिस पर शाहरुख खान काम कर रहे हैं. यह फॉर्मूला है, किसी भी उम्र के किरदार को परदे पर उतारने कतई नहीं कतराना. उन्होंने दिखा दिया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है, और हॉलीवुड की तर्ज पर जवान में उम्रदराज कैरेक्टर जब परदे पर एक्शन करता है तो हॉल में जमकर सीटियां बजती हैं. इस तरह उनका यह प्रयोग कामयाब रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब वह डंकी में पहले जहां हार्डी बने नजर आते हैं तो उसके बाद जब डंकी ड्रॉप 4 हरदयाल सिंह ढिल्लों पर खत्म होता है तो बात ही कुछ और होती है. एसआरके का हरदयाल सिंह ढिल्लों का किरदार कुछ हटकर है. जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति डंकी का निर्माण राजकुमार हिरानी और गौरी खान ने मिलकर किया है. अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लन लिखित यह फिल्म 21 दिसंबर को दुनिया भर में रिलीज होगी.