जब मुश्किल वक्त में दोस्त नीना गुप्ता के साथ ऐसे खड़े थे सतीश कौशिक, एक्ट्रेस की बेटी को देना चाहते थे अपना नाम

सतीश कौशिक हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से खास छाप छोड़ी. एक्टिंग के अलावा सतीश कौशिक बहुत बार निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे.

जब मुश्किल वक्त में दोस्त नीना गुप्ता के साथ ऐसे खड़े थे सतीश कौशिक, एक्ट्रेस की बेटी को देना चाहते थे अपना नाम

जब मुश्किल वक्त में दोस्त नीना गुप्ता के साथ ऐसे खड़े थे सतीश कौशिक

नई दिल्ली:

सतीश कौशिक हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से खास छाप छोड़ी. एक्टिंग के अलावा सतीश कौशिक बहुत बार निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे. पिछले साल वह उस वक्त काफी सुर्खियों में थे, जब अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अपने ओटोबायोग्राफी में खुलासा किया था कि सतीश कौशिक ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. दिवंगत अभिनेता ने नीना को शादी के लिए उस समय प्रपोज किया था. जब वह बेटी मसाबा गुप्ता को जन्म देने वाली थीं. 

दरअसल 80 के दशक में नीना गुप्ता वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विव रिचर्ड्स को डेट कर रही थीं. इस रिश्ते में वह प्रेग्नेंट हो गई थीं. हालांकि नीना गुप्ता ने बेटी मसाबा को सिंगल मदर के तौर जन्म दिया था. ऐसे में सतीश कौशिक ने उन्हें शादी का प्रपोज किया था. उन्होंने नीना गुप्ता से कहा था, 'चिंता मत करना, अगर बच्चा गहरे रंग के साथ पैदा हुआ है, तो आप कह सकते हैं कि यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे. किसी को कुछ भी शक नहीं होगा.' 2021 में बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए सतीश कौशिक ने कहा था कि वह नीना को 1975 से जानते हैं और तब से उनके साथ गहरी दोस्ती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिनेता के अनुसार उन्होंने शादी का प्रपोज दोस्त के तौर किया था. सतीश कौशिक ने कहा था, 'मैं इस बात सराहना करता था कि उस समय एक लड़की ने शादी के बिना बच्चा पैदा करने का फैसला किया था. एक सच्चे दोस्त के रूप में मैं बस उनके साथ खड़ा रहा और उन्हें विश्वास दिलाया. आप ओटोबायोग्राफी में जो कुछ पढ़ रहे हैं, वह सब एक दोस्त के रूप में उनके प्रति मेरे प्यार की अभिव्यक्ति थी. मुझे इस बात की चिंता थी कि मैं उन्हें अकेला महसूस न होने दूं. आखिरकार दोस्त इसी के लिए होते हैं, है ना? जैसा कि किताब में उल्लेख किया गया है, जब मैंने उनसे शादी करने की पेशकश की, तो यह हास्य, चिंता, सम्मान और मेरे सबसे अच्छे दोस्त की जरूरत के समय में साथ खड़े होने जैसा था.'