सड़क की महारानी से टकराने और पूजा भट्ट से इश्क फरमाने के लिए संजय दत्त नहीं थे पहली पसंद, जानें कैसे बदली संजू बाबा की तकदीर

संजय दत्त की फिल्म सड़क 1991 में रिलीज हुई थी. फिल्म में महारानी का किरदार सुपरहिट हुआ और रोमांटिक एक्शन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल की. जानते हैं इस फिल्म के लिए पहली पसंद कौन एक्टर था?

सड़क की महारानी से टकराने और पूजा भट्ट से इश्क फरमाने के लिए संजय दत्त नहीं थे पहली पसंद, जानें कैसे बदली संजू बाबा की तकदीर

सड़क के लिए संजय दत्त नहीं थे पहली पसंद

नई दिल्ली:

महेश भट्ट की फिल्म सड़क का जब भी जिक्र आएगा एक ऐसी फिल्म की जरूर याद आएगी जो कसी हुई स्क्रिप्ट, दमदार आर्टिस्ट, शानदार एक्टिंग और बेमिसाल म्यूजिक से सजी हुई फिल्म थी. फिल्म में महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट ने जबरदस्त काम किया. जिनके साथ एक्टर थे संजय दत्त. फिल्म की कहानी को खास बनाने में संजय दत्त ने भी उम्दा एक्टिंग की थी. इन दोनों के अलावा सदाशिव अमरापुरकर के किरदार महारानी का भी कोई जवाब नहीं था. जिससे टकराने और अपने प्यार को बचाने के लिए संजय दत्त सिर पर कफन बांध कर निकल पड़ते हैं. लेकिन महेश भट्ट फिल्म के लीड हीरो के लिए किसी और को लेना चाहते थे. पर बात नहीं बन सकी.

संजू बाबा नहीं थे पहली पसंद

जिस रोल को संजय दत्त ने अपनी मेहनत और एक्टिंग से इतना खास बनाया उसके लिए वो खुद पहली पसंद नहीं थे. इस रोल के लिए महेश भट्ट संजय दत्त की जगह जैकी श्रॉफ को कास्ट करना चाहते थे. उनका मानना था कि राम लखन, परिंदा और त्रिदेव जैसी फिल्मों के बाद जैकी श्रॉफ पूरे फॉर्म में थे. एक इंटरव्यू में खुद महेश भट्ट ने ये बात कही थी. यह वजह थी कि फिल्म का गाना हम तेरे बिन कहीं रह नहीं पाते को मनहर उदास की आवाज में रिकॉर्ड भी करवा लिया गया था जो उन दिनों जैकी श्रॉफ की आवाज बन चुके थे. लेकिन दोनों के बीच बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंची और फिल्म में रवि का रोल संजय दत्त के हिस्से में चला गया.

महारानी से टकराया रवि

इस फिल्म में रवि का किरदार निभा रहे संजय दत्त को महारानी बने सदाशिव अमरापुरकर से टकराना था. जो फिल्म में फ्लेश ट्रेडिंग के कारोबार की अहम कड़ी होता है और सबसे बड़ा विलेन भी. फिल्म की स्टोरी, एक्टिंग और म्यूजिक ने तो वाहवाही बटोरी भी सदाशिव अमरापुरकर का काम भी बहुत पसंद किया गया. जो महारानी के रोल में बेहद खतरनाक और प्रभावी साबित हुए. इसके कुछ सालों बाद बनी सड़क 2 में भी संजय दत्त नजर आए. जिसके लिए महेश भट्ट ने कहा कि उनके बिना सिक्वेल संभव नहीं था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com