सैफ अली खान नहीं 'ओमकारा' के लंगड़ा त्यागी बनते ये सुपरस्टार, फिर हुआ ऐसा धोखा कि हो गए थे नाराज

ओमकारा साल 2006 में आई झी, जिसमें अजय देवगन, सैफ अली खान, करीना कपूर, विवेक ओबरॉय, बिपाशा बसु, कोंकणा सेन शर्मा और नसीरुद्दीन शाह सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे.

सैफ अली खान नहीं 'ओमकारा' के लंगड़ा त्यागी बनते ये सुपरस्टार, फिर हुआ ऐसा धोखा कि हो गए थे नाराज

सैफ अली खान नहीं 'ओमकारा' के लंगड़ा त्यागी बनते ये सुपरस्टार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई फिल्मों ऐसी रही हैं, जिन्हें कल्ट माना जाता है. उन्हें में से एक 17 साल पहले आई फिल्म ओमकारा थी. जिसे हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्मों में गिना जाता है. ओमकारा साल 2006 में आई झी, जिसमें अजय देवगन, सैफ अली खान, करीना कपूर, विवेक ओबरॉय, बिपाशा बसु, कोंकणा सेन शर्मा और नसीरुद्दीन शाह सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में उन सभी अपना काफी दमदार रोल निभाया, जिसे आज भी याद किया जाता है. उसमें से एक रोल लंगड़ा त्यागी का भी था, जिसे सैफ अली खान ने शानदार तरीके से निभाया है. 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म ओमकारा में लंगड़ा त्यागी का रोल पहले आमिर खान करना चाहते थे ? जी हां, दरअसल ओमकारा का इडिया आमिर खान ने विशाल भारद्वाज को दिया था. आमिर फिल्म को लेकर इतने सीरियस थे कि वह ओमकारा को प्रोड्यूसर भी करना चाहते थे. इसके अलावा वह चाहते कि फिल्म में लंगड़ा त्यागी का रोल वह खुद करें. लेकिन सैफ अली खान से मिलने के बाद विशाल भारद्वाज ने लंगड़ा त्यागी के रोल के लिए उन्हें चुन लिया. इस बात को लेकर आमिर खान नाराज हो गए थे और उन्होंने फिल्म से खुद पूरी तरह से अलग कर लिया था. 

हालांकि कुछ वक्त के बाद आमिर खान और विशाल भारद्वाज के रिश्ते फिर से ठीक हो गए थे. आपको बता दें कि फिल्म ओमकारा कहानी के मामले में ही नहीं बल्कि गानों के मामले में भी हिट रही थी. इस फिल्म का 'बीड़ी जले ले' और 'नमक इश्क का' काफी हिट रहा था. कुछ संगीत प्रेमी आज भी इन दोनों को खूब पसंद करते हैं. 'बीड़ी जले ले' और 'नमक इश्क का' गाने को बिपाशा बसु पर फिल्माया गया था. फिल्म ओमकारा ने फिल्म फेयर में कई पुरस्कार भी हासिल किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मूवी नाइट: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी देखने पहुंचे तमन्ना, नोरा, आदित्य और अन्य सेलेब्स