विज्ञापन

शाहरुख खान की इस फिल्म को रानी मुखर्जी और काजोल ने कर दिया था रिजेक्ट, रिलीज के बाद कहलाई कल्ट फिल्म

शाहरुख खान की इस फिल्म के लिए काजोल और रानी मुखर्जी जैसी हीरोइन इनकार कर चुकी थीं. जानिए क्यों हिट हुई ये फिल्म

शाहरुख खान की इस फिल्म को रानी मुखर्जी और काजोल ने कर दिया था रिजेक्ट, रिलीज के बाद कहलाई कल्ट फिल्म
इस फिल्म को रानी मुखर्जी और काजोल ने कर दिया था रिजेक्ट
नई दिल्ली:

शाहरुख खान बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है, लेकिन उनकी ज्यादा फिल्म रानी मुखर्जी और काजोल के साथ हैं. शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को फैंस हिंदी सिनेमा की बेस्ट जोड़ियों में से एक मानते हैं. लेकिन शाहरुख खान की एक फिल्म ऐसी भी थी जिसे न केवल काजोल ने बल्कि रानी मुखर्जी ने भी रिजेक्ट कर दिया था. हालांकि रिलीज होने के बाद किंग खान की यह फिल्म उनकी कल्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस फिल्म का नाम दिल से है.

मणिरत्नम की इस फिल्म में शाहरुख खान ने कमाल की एक्टिंग की थी और ये फिल्म काफी हिट हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ मनीषा कोईराला ने जानदार रोल करके लोगों को चौंका दिया था. फिल्म में प्रीति जिंटा भी थीं और ये उनकी डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की ज़ुबां पर हैं..कहते हैं एक विदेशी फिल्म में तो इस फिल्म के एक गाने को भी लिया गया था. कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में मनीषा कोइराला और प्रीति जिंटा के रोल के लिए पहले दूसरी हीरोइनों को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

मनीषा कोइराला से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर किया गया था रोल 
1998 में साउथ के डायरेक्टर मणिरत्नम ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर दिल से बनाई थी. इस फिल्म का क्लाइमेक्स ट्रेजिक था क्योंकि फिल्म के अंत में शाहरुख और मनीषा दोनों मर जाते हैं. फिल्म में मनीषा के रोल के लिए मणिरत्नम पहले काजोल को लेना चाहते थे. इसका कारण ये था कि काजोल और शाहरुख की केमेस्ट्री काफी शानदार कही जाती है. लेकिन काजोल ने डेट की वजह फिल्म करने से इनकार कर दिया. इसके बाद ये रोल मनीषा कोइराला की झोली में चला गया और उनकी एक्टिंग ने इस फिल्म को हिट करवा दिया. फिल्म में प्रीति जिंटा का रोल सेकेंड लीड का था. मणिरत्नम ये रोल पहले रानी मुखर्जी को देना चाहते थे लेकिन रानी ने सेकेंड लीड रोल लेने से मना कर दिया और ये रोल प्रीति को मिल गया.  

छैंया छैंया के लिए पहले शिल्पा शेट्टी को दिया गया था ऑफर 

दिल से फिल्म के गाने छैंया छैयां की शूटिंग चलती ट्रेन पर हुई थी और शाहरुख खान ने बिना कोई सेफ्टी पहने इस गाने को शूट किया था. जबकि उनके साथ डांस कर रही मलाइका अरोड़ा इस गाने की शूटिंग करते वक्त कई बार चोटिल हुई थी. कम ही लोग जानते हैं कि छैंया छैंया गाना पहले शिल्पा शेट्टी को ऑफर हुआ था लेकिन वो चलती ट्रेन पर डांस करने से डर रही थीं और उन्होंने इस आइटम सॉन्ग के लिए मना कर दिया. इस फिल्म का नाम पहले लद्दाख- एक प्रेम कहानी थी लेकिन बाद में इस नाम को बदल कर दिल से कर दिया गया. आपको बता दें कि इस फिल्म ने उस साल छह फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किए थे.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बॉलीवुड का वो एक्टर जिसने साउथ के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर से हर मिनट के वसूले थे 4.35 करोड़ रुपये, सिर्फ आठ मिनट का किया था रोल
शाहरुख खान की इस फिल्म को रानी मुखर्जी और काजोल ने कर दिया था रिजेक्ट, रिलीज के बाद कहलाई कल्ट फिल्म
छलका पॉपुलर एक्ट्रेस का दर्द, जब डॉक्टर ने बताया कि मेरी प्रेग्नेंसी सेफ नहीं तो टूट गई थी
Next Article
छलका पॉपुलर एक्ट्रेस का दर्द, जब डॉक्टर ने बताया कि मेरी प्रेग्नेंसी सेफ नहीं तो टूट गई थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com