राजकुमार राव की फिल्म 'ओमेर्टा' से हटाया जाएगा राष्ट्रगान, जानिए क्या है वजह

हंसल मेहता की फिल्म 'ओमेर्टा' को आखिरकार 'ए' प्रमाणपत्र के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने मंजूरी दे दी है.

राजकुमार राव की फिल्म 'ओमेर्टा' से हटाया जाएगा राष्ट्रगान, जानिए क्या है वजह

'ओमेर्टा' में एक्टर राजकुमार राव

खास बातें

  • 'ओमेर्टा' को मिला 'ए' सर्टिफिकेट
  • टल गई रिलीज डेट
  • राजकुमार राव हैं लीड एक्टर
नई दिल्ली:

हंसल मेहता की फिल्म 'ओमेर्टा' को आखिरकार 'ए' प्रमाणपत्र के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. यह फिल्म अहमद उमर सईद शेख की वैश्विक आतंकवादी गतिविधियों के बारे में है. हंसल मेहता पहले भी अपनी फिल्मों को लेकर सेंसर बोर्ड से दो-दो हाथ कर चुके हैं. वह 'ओमेर्टा' में छेड़छाड़ नहीं किए जाने को लेकर सेंसर बोर्ड से जूझने के लिए तैयार थे. इससे पहले एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि वह एक भी कट लगाने की इजाजत नहीं देंगे. हालांकि, फिल्म सिर्फ एक प्रमुख कट लाने का आदेश दिया गया. यह उस सीन में में है जब शेख (अभिनेता राजकुमार राव) जेल में पेशाब कर रहा है और उस दौरान बाहर भारत का राष्ट्रगान बज रहा है.

Omertà Trailer: आतंक का चेहरा बने राजकुमार राव, रोंगटे खड़े कर देगा Video

सेंसर बोर्ड ने इस आपत्तिजनक दृश्य से राष्ट्र गान को हटाने के लिए कहा है. फिल्म 'ओमेर्टा' के निर्माता फुरकान खान ने कहा, "हमें फिल्म के इस दृश्य से राष्ट्रगान को हटाने के लिए कहा गया है और इसकी जगह पर बैंकग्राउंड संगीत को रखने के लिए कहा गया है. हमने खुशी से इसका पालन किया और फिल्म को ए प्रमाणपत्र मिला, जिसकी फिल्म हकदार है."

देखें ट्रेलर-

फिल्म की रिलीज शुक्रवार को तय थी, लेकिन अब यह 4 मई को रिलीज होगी. इसका मुकाबला उमेश शुक्ला की अमिताभ बच्चन-ऋषि कपूर की पिता-पुत्र संबंधों पर आधारित कॉमेडी फिल्म '102 नॉट ऑउट' से होगा जो उसी दिन रिलीज होगी.

VIDEO: स्पॉटलाइट में राजकुमार राव से खास मुलाकात

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com