हारमोनियम बजाते राज कपूर और सीटियां मारते दिलीप कुमार, हिंदी सिनेमा के इन दो सुपरस्टार्स की देखें अनदेखी तस्वीर

राज कपूर और दिलीप कुमार की दोस्ती एक या दो सालों की नहीं बल्कि कई साल पुरानी है. दोनों की वायरल तस्वीर इस बात का सबूत है.

हारमोनियम बजाते राज कपूर और सीटियां मारते दिलीप कुमार, हिंदी सिनेमा के इन दो सुपरस्टार्स की देखें अनदेखी तस्वीर

राज कपूर और दिलीप कुमार की अनदेखी तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा के इतिहास में दो सुपरस्टार्स राज कपूर और दिलीप कुमार का नाम स्वर्ण अक्षरों में है. दोनों की दोस्ती और दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है. हालांकि फैंस को उनकी बेहद याद आती है. इसी बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फैंस का ध्यान खींच रही है, जिसमें राज कपूर और दिलीप कपूर को साथ देखा जा सकता है. इस तस्वीर को देखकर फैंस को भी पुराने दिनों की याद आ जाएगी. 

तस्वीर फंकी वायरस के एक वीडियो में देखने को मिली है, जिसमें बॉलीवुड के दिग्गजों की कई पुरानी अनदेखी तस्वीर शामिल है. वहीं दिलीप कुमार और राज कपूर की तस्वीर की फन मूड वाली तस्वीर में दोनों को वाइट शर्ट और ब्लैक पैंट में देखा जा सकता है. जबकि राज कपूर हार्मोनियन बजाते हुए तो दिलीप कुमार साहब सीटी बजाते हुए दिख रहे हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद फैंस भी अपना दिल दे बैठेंगे. 

i9r2qkdg

बेहद खास थी दोनों सुपरस्टार्स की दोस्ती

63 साल की उम्र में 2 जून 1988 को दुनिया को अलविदा कहने वाले राज कपूर के आखिरी दिनों का किस्सा बेहद खास है. जब 40 साल की दुश्मनी भूलकर पेशावर से मिलने दिलीप कुमार आए थे.

3c6apmpg

दरअसल, कहा जातता है कि, राज कपूर जब आखिरी दिनों में आईसीयू में थे तो दिलीप कुमार पाकिस्तान के पेशावर से भारत आए थे. वहीं उन्होंने दोस्त को कोमा से उठाने की कोशिश की थी, जिसके लिए उन्होंने राज कपूर से माफी मांगी थी और उन्हें कबाब ऑफर किया था. लेकिन वह नहीं उठे तो सुपरस्टार दोस्त के पास बैठकर फूट-फूटकर रोने लगे थे. 

8klpbhf8

गौरतलब है कि दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार और राज कपूर 1949 में आई फिल्म अंदाज में साथ काम कर चुके हैं. इस फिल्म में दोनों के साथ नरगिस ने भी काम किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss