'बाहुबली' के वक्त 5 सालों तक किसी और फिल्म को साइन नहीं कर पाए थे प्रभास, जानें क्या थी वजह

पर क्या आप जानते हैं बड़े पर्दे पर रोमांस और जबरदस्त एक्शन करने वाले प्रभास असल जिंदगी में बेहद शर्मीले हैं. तो चलिए आज बाहुबली यानी प्रभास के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ बेहद खास और दिलचस्प बातें.

'बाहुबली' के वक्त 5 सालों तक किसी और फिल्म को साइन नहीं कर पाए थे प्रभास, जानें क्या थी वजह

फिल्म 'बाहुबली' के वक्त 5 सालों तक किसी और फिल्म को साइन नहीं कर पाए थे प्रभास

नई दिल्ली:

साउथ की सुपरस्टार प्रभास हाल ही में अपना 43वां जन्मदिन मनाया. बाहुबली से धमाल मचाने वाले एक्टर प्रभास 23 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं. प्रभास का जन्म साल 1979 को चेन्नई में हुआ था. पहले जहां सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रभास का डंका बजता था, वही बाहुबली की रिलीज के बाद उन्हें देश भर में न सिर्फ पहचान मिली बल्कि बेतहाशा प्यार भी मिला. पर क्या आप जानते हैं बड़े पर्दे पर रोमांस और जबरदस्त एक्शन करने वाले प्रभास असल जिंदगी में बेहद शर्मीले हैं. 

साउथ सुपरस्टार प्रभास से जुड़ी दिलचस्प बातें

  •  प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म 'ईश्वर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद वो 'वर्षम', 'राघवेंद्र', 'योगी', 'रेबेल', 'एक निरंजन', 'बाहुबली द बिगिनिंग' और 'बाहुबली द कंक्लूजन' समेत कई फिल्मों में नजर आए. प्रभास अपने काम को लेकर बहुत ज्यादा डेडिकेटेड हैं और इसीलिए वो एक वक्त पर एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं. 
  • प्रभास का रियल नेम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति है. साउथ की सुपरस्टार अगर एक्टर नहीं होते तो किसी होटल के मालिक होते. दरअसल प्रभास को खाने का बहुत ज्यादा शौक है और वही इस बात को कई इंटरव्यू में बता चुके हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि अगर उन्हें एक्टिंग में सफलता नहीं मिली तो वह होटल बिजनेस में जाएंगे और अपना खुद का एक होटल खोलेंगे.
  •  फिल्म 'बाहुबली' जिसने लोगों के दिलों पर राज किया, उस फिल्म को बनने में एक दो नहीं बल्कि 5 साल लगे थे. दरअसल फिल्म बाहुबली की शूटिंग पूरी होने में 5 साल लगे. इस दौरान प्रभास ने एक भी फिल्म साइन नहीं की. फिल्म बाहुबली में अपने किरदार के साथ पूरी तरह इंसाफ करने के लिए प्रभास ने अपनी फीज़ीक पर काफी मेहनत की.  निर्देशक राजमौली चाहते थे कि प्रभास का वजन तो बढ़े लेकिन वो मोटे ना दिखें.  ऐसी खबरें थी कि प्रभास को फिल्म बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपए मिले थे. 
  •   2010 में प्रभास की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'डार्लिंग' आई जिसके बाद प्रभास को तेलुगू सिनेमा में इसी नाम से बुलाया जाने लगा. उनके चाहने वाले उन्हें डार्लिंग नाम से ही बुलाते हैं.  इसके बाद साल 2012 में जब उनकी फिल्म 'रेबेल' रिलीज हुई तो उन्हें रेबेल स्टार कहा जाने लगा.
  •  बाहुबली के पहले प्रभास अजय देवगन की फिल्म 'जैक्सन' में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि इस फिल्म में उन्होंने गाने में कैमियो रोल किया था..इस फिल्म के गाने में प्रभास  सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते नजर आए थे. तब बॉलीवुड में प्रभास उतना जाना माना चेहरा नहीं थे.
  • इसके अलावा बॉलीवुड में प्रभास एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ भी काम कर चुके हैं. बहुत कम ही लोगों को यह पता है कि करियर की शुरुआत कंगना ने तेलुगू फिल्म निरंजन से की थी. इस फिल्म में प्रभास और कंगना साथ नजर आए थे.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Diwali 2022: अनिल कपूर मुंबई में अपने घर के बाहर अपने प्रशंसकों से मिले