Pathaan: 'पठान' बॉक्स ऑफिस का बादशाह तो बना लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर नहीं फोड़ सका पटाखे

Pathaan: पठान की कामयाबी के क्या कहने. शाहरुख खान की फिल्म ब्लॉकबस्टर बन चुकी है. लेकिन एक प्लेटफॉर्म है जहां पठान पटाखे नहीं फोड़ सका.

Pathaan: 'पठान' बॉक्स ऑफिस का बादशाह तो बना लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर नहीं फोड़ सका पटाखे

शाहरुख खान की पठान इस मामले में खा गई गच्चा

नई दिल्ली:

शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस की बादशाह बन चुकी है. फिल्म ने भारत में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है जबकि दुनिया भर में इसने 1,000 करोड़ से ज्यादा अपनी झोली में डाले हैं. शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की 'पठान' हिंदी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है. 'पठान' ओटीटी पर भी रिलीज हो गई है. अमेजन प्राइम वीडियो पर फिल्म खूब रंग जमा रही है. बेशक हर जगह छा जाने के बावजूद शाहरुख खान की पठान एक मोर्चे पर जरूर गच्चा खा गई है. 

हम बात कर रहे हैं पठान की आईएमडीबी रेटिंग की. फिल्म यहां पर रेटिंग के मामले में कुछ चमत्कार नहीं कर सकी. आईएमडीबी की रेटिंग की बात करें तो पठान को 10 में से 6.1 मिली है. इस तरह यह एक एवरेज रेटिंग है. लेकिन फिल्म ब्लॉकबस्टर रही है. ऐसे में इसकी रेटिंग भी कुछ अनोखी होनी चाहिए था. लेकिन रेटिंग के मामले में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म इतनी खुशकिस्मत नहीं रही है. वहीं अगर बाहुबली 2 की बात करें जिसका रिकॉर्ड पठान ने तोड़ा है तो इसकी आईएमडीबी रेटिंग बहुत ही कमाल की है. बाहुबली 2 को आईएमडीबी पर 10 में से 8.2 की रेटिंग मिली है. 

पठान की बात करें तो फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. फिल्म का बजट लगभग 250 करोड़ रुपये बताया जाता है. फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा हैं और यह उनके स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है. पठान में शाहरुख खान के साथ सलमान खान भी कैमियो में नजर आए थे. अब कहा जा रहा है कि सलमान खान की टाइगर 3 में पठान यानी शाहरुख खान की एंट्री हो सकती है, जिसके लिए मेकर्स ने जोरदार तैयारी कर रखी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीपिका पादुकोण मुंबई एयरपोर्ट पर अमेरिकी सिंगर जेसन डेरुलो के पास से गुजरीं