विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 10, 2023

मेट्रो में नजर आए मोटू और पतलू की जोड़ी, बच्चों को दी खास जानकारी

निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिल्कुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं.

Read Time: 2 mins
मेट्रो में नजर आए मोटू और पतलू की जोड़ी, बच्चों को दी खास जानकारी
जल्द मेट्रो में नजर आएगी मोटू और पतलू की जोड़ी
नई दिल्ली:

बच्‍चों की जिज्ञासा कभी खत्‍म नहीं होती है, वे हमेशा सवाल करते रहते हैं और उनकी कल्‍पनाएं विचित्र होती हैं. इस बाल दिवस पर निकलोडियन अपने अनूठे कैम्‍पेन #HappyKidding के जरिये इस असीम जिज्ञासा और बालपन के विशुद्ध आनंद की सराहना कर रहा है. इसके अंतर्गत, बाल मनोरंजन की अग्रणी फ्रैंचाइज़ी ने एक यादगार अनुभव देने के लिये दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ भागीदारी की है. इसमें निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिल्कुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं.

इस कैम्‍पेन की शुरूआत दिल्‍ली में एक स्‍कूल के बच्‍चों के साथ हुई और उनके साथ उनके चहेते निकटून्‍स मोटू और पतलू थे, जिन्‍होंने दिल्‍ली मेट्रो म्‍यूजियम का जानकारियों से भरा एक दौरा किया. इस दौरे में चतुराई से भरे सवाल पूछे गये, जिन पर बच्‍चे अक्‍सर चिंतन करते हैं. इसके साथ ही उन्‍हें मेट्रो म्‍यूजियम का एक टूर भी कराया गया.  

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने इस भागीदारी के लिये अपना उत्‍साह व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “हम इन बच्‍चों के लिये बाल दिवस को ज्‍यादा खास बनाने के लिये निकलोडियन के साथ भागीदारी की प्रशंसा करते हैं. हमें आशा है कि यह अनुभव उनके सपनों को प्रेरित करेगा और समर्पण तथा कड़ी मेहनत से अपनी आकांक्षाएं पूरी करने के लिये उनका मनोबल बढ़ाएगा. इस बेहतरीन पहल का हिस्‍सा बनने पर दिल्‍ली मेट्रो परिवार को गर्व है.” इस बाल दिवस पर बच्‍चों को बड़े सपने देखने, निडर होकर सीखने और अपने अंदाज़ में अपने आस-पास की दुनिया को जानने के लिये प्रोत्‍साहित करने में #HappyKidding से निकलोडियन का साथ दीजिये!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
5 आलीशान बंगलों के मालिक हैं शत्रुघ्न सिन्हा, अरबों रुपये की है मिल्कियत फिर भी सोनाक्षी सिन्हा को लेना पड़ा उधार
मेट्रो में नजर आए मोटू और पतलू की जोड़ी, बच्चों को दी खास जानकारी
छोटी बच्ची ने अजय देवगन के डांस कि ऐसे उतारी नकल, शरमा गए बॉलीवुड के सिंघम, लोग बोले- कार्बन कॉपी
Next Article
छोटी बच्ची ने अजय देवगन के डांस कि ऐसे उतारी नकल, शरमा गए बॉलीवुड के सिंघम, लोग बोले- कार्बन कॉपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;