विज्ञापन
Story ProgressBack

मिथुन चक्रवर्ती के इस एक झूठ से जा सकती थी ऋषि कपूर की जान, बाल-बाल बचे थे एक्टर, हुआ था ऐसा हाल

डेब्यू फिल्म में नेशनल अवॉर्ड जीतकर बॉलीवुड मे अपने कदम जमाने वाले मिथुन चक्रवर्ती करियर ही नहीं पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहे हैं.

मिथुन चक्रवर्ती के इस एक झूठ से जा सकती थी ऋषि कपूर की जान, बाल-बाल बचे थे एक्टर, हुआ था ऐसा हाल
हैप्पी बर्थडे मिथुन दा
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के डांसिंग सेंसेशन मिथुन चक्रवर्ती आज यानी कि 16 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपने लंबे फिल्मी करियर में दर्शकों को भरपूर एंटरटेन करने वाले मिथुन दा आज भी उतने ही पसंद किए जाते हैं. अपनी पहली ही फिल्म में नेशनल अवॉर्ड जीतकर इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने वाले मिथुन चक्रवर्ती करियर ही नहीं पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. फिल्मी गलियारों में तो उनके कई किस्से मशहूर हैं. उन्हें लेकर एक किस्सा ये भी है कि एक बार उनकी गलती की वजह से ऋषि कपूर मरते-मरते बचे थे. चलिए जानते हैं आखिर क्या हुआ था जो ऋषि कपूर की जान पर बन आई थी और फिर वो कैसे बचे?

मिथुन चक्रवर्ती की गलती से खतरे में पड़ गए थे ऋषि कपूर

ये किस्सा साल 1978 का है. फिल्म 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' की शूटिंग चल रही थी. फिल्म के डायरेक्टर सिकंदर खन्ना थे और स्टार कास्ट में मिथुन चक्रवर्ती, ऋषि कपूर, अशोक कुमार, मौसमी चटर्जी, मुकरी, असरानी, हेलेन और रंजीत जैसे कई स्टार्स के नाम थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म का एक सीन शूट करते हुए डायरेक्टर सिकंदर खन्ना ने मिथुन से पूछा क्या वो कार चलाना जानते हैं, इस सवाल से मिथुन थोड़े डर गए और उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे हां कर दिया. उन्हें लगा इनकार करने से कहीं फिल्म उनके हाथ से ना चली जाए.

सीन की शूटिंग शुरू हुई तो उसमें मिथुन चक्रवर्ती को तेज रफ्तार में कार चलाकर ऋषि कपूर और मुकरी के पास जाकर ब्रेक लगानी थी. ताकि दोनों जल्दी से कार में बैठ जाएं. इसे सुनकर मिथुन चक्रवर्ती की हालत बिगड़ गई. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि अपने झूठ पर पर्दा कैसे डाला जाए. आखिरकार उन्होंने स्पीड से कार चलानी शुरू कर दी लेकिन जैसे ही ऋषि कपूर के पास पहुंचे तो ऐसे ब्रेक मारा कि ऋषि कपूर का मुंह गाड़ी के बोनट से तेजी से टकरा गया. उनके मुंह से खून निकलने लगा. गनीमत रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई और वो बच गए. शायद अगर गाड़ी समय पर ना संभलती तो ऋषि कपूर को गंभीर चोटें आ सकती थीं या जान का खतरा भी हो सकता था.

डायरेक्टर ने लगाई क्लास

इस घटना के बाद मिथुन चक्रवर्ती काफी डर गए. उन्होंने ऋषि कपूर और डायरेक्टर सिकंदर खन्ना से माफी मांगी और बताया कि उन्हें कार चलाने ही नहीं आती थी. इस पर डायरेक्टर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचना जाहिर सी बात थी. वो खूब बिगड़े और उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती को खूब खरी-खरी सुनाई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ulajh Trailer: जान्हवी कपूर की 'उलझ' को मिले 40 मिलियन से ज्यादा व्यूज, आपने देखा ट्रेलर?
मिथुन चक्रवर्ती के इस एक झूठ से जा सकती थी ऋषि कपूर की जान, बाल-बाल बचे थे एक्टर, हुआ था ऐसा हाल
जिस फिल्म को बनने में लगे 16 साल, उसे अब ओटीटी पर देख सकेंगे आप
Next Article
जिस फिल्म को बनने में लगे 16 साल, उसे अब ओटीटी पर देख सकेंगे आप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;