विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

मिशन रानीगंज रिव्यू: अक्षय कुमार फिर निकले मिशन पर, जानें पास हुए या फेल- पढ़ें फिल्म समीक्षा

Mission Raniganj Review: टीनू देसाई निर्देशित और अक्षय कुमार परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा , पवन मल्होत्रा , वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य तथा रवि किशन की फिल्म मिशन रानीगंज रिलीज हो गई है. जानें कैसी है फिल्म.

Read Time: 4 mins
मिशन रानीगंज रिव्यू: अक्षय कुमार फिर निकले मिशन पर, जानें पास हुए या फेल- पढ़ें फिल्म समीक्षा
Mission Raniganj Hindi Review: जानें कैसी है अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज'
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का मिशन किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पिछले कुछ समय से वह अपनी अधिकतर फिल्मों में किसी न किसी मिशन पर जाते नजर आए हैं या किसी मिशन से जुड़े रहे हैं. चाहे वो मिशन मंगल हो या, रामसेतु, एयरलिफ्ट या फिर मिशन रानीगंज. बेशक लगातार कई फ्लॉप झेलने के बाद 'ओएमजी 2' अक्षय कुमार के लिए गुड न्यूज लेकर लौटी थी. अब मिशन रानीगंज उनके लिए एक अहम मूवी है. इस फिल्म में भी उनके आगे एक मिशन है और यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है. इसे टीनू देसाई ने डायरेक्टर किया है जबकि अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा , पवन मल्होत्रा, दिब्येंदु भट्टाचार्य और रवि किशन इसमें मुख्य भूमिकाओं में नजर आते हैं. जानें कैसी है मिशन रानीगंज...

मिशन रानीगंज की कहानी

मिशन रानीगंज की कहानी माइन इंजीनियर जसवंत गिल की है. जिसका किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है. अक्षय कुमार रानीगंज की कोयला खदान में काम करते हैं. एक दिन एक हादसा होता है कोयला खदान में काम करने वाले मजदूर फंस जाते हैं. अब गिल आगे आते हैं और हर कोशिश करते है जिससे वहां फंसे मजदूरों बचाया जा सके. वह बचा भी लेते हैं. यह घटना 1989 की है. इसे परदे पर उतारना कोई आसान काम नहीं था. लेकिन डायरेक्टर टीनू देसाई ने इस जिम्मेदारी को हाथ में लिया, और एक हद तक वह इस घटना को दर्शकों तक पहुंचाने में कामयाब रहे. लेकिन इस तरह के कंटेंट में जिस तरह की इंटेंसिटी होनी चाहिए वह मिसिंग है. फिल्म की शुरुआत एकदम फिल्मी स्टाइल है, और यही बात खटकने भी लगती है. 

मिशन रानीगंज का डायरेक्शन

मिशन रानीगंज का डायरेक्शन टीनू देसाई ने कसावट भरा रखने की कोशिश की है. लेकिन शुरुआत में कुछ सीन ठूंसे हुए लगते हैं.  हालांकि वह अक्षय कुमार को दिखाने के चक्कर में फिल्म के बाकी किरदारों और कलाकारों के साथ नाइंसाफी करते नजर आते हैं. इस तरह यह मिशन अक्षय कुमार का बन जाता है. फिल्म की शूटिंग का बड़ा हिस्सा ब्रिटेन में शूट हुआ है. बावजूद इसके माहौल को अच्छा बनाया गया है. कुल मिलाकर टीनू देसाई ने मिशन और उससे जुड़ी फीलिंग्स को परदे पर ठीक से उतारने में सफलता हासिल की है. हालांकि फिल्म को थोड़ा लाउड होने से वह बचा सकते थे. उन्हें ओटीटी पर मौजूद विश्वस्तरीय रेस्क्यू मिशंस पर बनी सीरीज एक बार नजर डाल लेनी चाहिए थी. 

मिशन रानीगंज में एक्टिंग

अक्षय कुमार मिशन रानीगंज में छाए हुए हैं. अकसर जैसा अक्षय की फिल्मों में होता है, जिस फिल्म में वह अकेले होते हैं, वहां किसी दूसरे के लिए ज्यादा दिखाने के लिए होता नहीं है. उन्होंने जसवंत गिल के किरदार को अच्छे से निभाया है, लेकिन अक्षय की झलक जसवंत के किरदार में मिल ही जाती है. परिणीति चोपड़ा के लिए ज्यादा करने को है नहीं. हालांकि  कुमुद मिश्रा , पवन मल्होत्रा , दिब्येंदु भट्टाचार्य और रवि किशन जैसे कलाकार हैं जो अपने पार्ट में जमते हैं.

मिशन रानीगंज वर्डिक्ट

अगर आप अक्षय कुमार के फैन है तो यह फिल्म आपको पसंद आ सकती है. अगर आपको रेस्क्यू मिशन बेस्ड कोई फिल्म देखनी ही है, तो भी इसे आप देख सकते हैं. अगर आप प्योर या सॉलिड एंटरटेनमेंट की तलाश में हैं तो शायद निराशा हो सकती है क्योंकि यह मिशन रानीगंज है. 


रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: टीनू देसाई
कलाकार: अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा , पवन मल्होत्रा , वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य और रवि किशन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
मिशन रानीगंज रिव्यू: अक्षय कुमार फिर निकले मिशन पर, जानें पास हुए या फेल- पढ़ें फिल्म समीक्षा
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Next Article
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com